• Hindi News
  • Mp
  • Raisen
  • Raisen News mp news panchayat secretary suspended for disturbances in pm housing scheme

पीएम आवास योजना में गड़बड़ी पर पंचायत सचिव निलंबित

Raisen News - प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता करने पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अवि प्रसाद ने बाड़ी जनपद...

Feb 15, 2020, 08:50 AM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता करने पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अवि प्रसाद ने बाड़ी जनपद की ग्राम पंचायत शिवतला के पंचायत सचिव मेहरबान सिंह चौहान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में चौहान का मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत बाड़ी नियत किया गया है तथा निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

बाड़ी जनपद पंचायत की पंचायत शिवतला में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए एसईसीसी 2011 की सूची में आवास योजना का लाभ पात्र परिवारों को छोड़कर अन्य परिवारों को लाभ दिए जाने संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर सीईओ जिला पंचायत प्रसाद द्वारा दल गठित कर जांच कराई गई। जांच में पाया गया कि रामरतन पुत्र फूलसिंह फूलसिंह पुत्र गजरात, ममताबाई प|ी नवलसिंह, हरप्रसाद पुत्र करणसिंह को लाभ न देकर सूची में शामिल निचले क्रम के लोगों को लाभान्वित किया गया है।

इसके साथ ही निरीक्षण के दौरान मुकेश पुत्र जवाहर के आवास की दीवार गिरी पाई गई तथा आवास में छत भी नहीं है। मुकेश बिना छत के मकान में ही निवासरत है। इनको प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की पात्रता बनती है परन्तु लाभ प्रदान नहीं किया गया। जो कि प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में बड़ी लापरवाही किया जाना सामने आया । सीईओ जिला पंचायत ने पंचायत के सचिव मेहरबान सिंह चौहान को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए निलंबन अवधि में मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत बाड़ी नियत किया है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना