पंचकोशी यात्रा, सोकलपुर मेले की तैयारियों का लिया जायजा

Raisen News - सोकलपुर घाट पर सोमवार को लगने वाला मेला और पंचकोशी यात्रा को लेकर अफसरों ने घाटों का निरीक्षण किया और नाव चालकों...

Nov 10, 2019, 07:21 AM IST
सोकलपुर घाट पर सोमवार को लगने वाला मेला और पंचकोशी यात्रा को लेकर अफसरों ने घाटों का निरीक्षण किया और नाव चालकों को भी हिदायत दी कि वह सावधानी के साथ नाव का संचालन करें।

इस यात्रा में नरसिंहपुर, रायसेन, होशंगाबाद, सागर विदिशा के हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं। नाव चालकों और ठेकेदार को हिदायत दी कि नौका में अधिक मात्रा में यात्रियों काे न बैठाएं, जिससे घटना-दुर्घटना न हो। पंचकोशी यात्रा के दौरान लोगों को कोई परेशानी न हो इसकी और ट्रैफिक व्यवस्था को देखा और लोगों से सहयोग की अपील की है, क्योंकि इस यात्रा में लगभग 20 से 25 हजार श्रद्धालुओं की पहुंचने की उम्मीद है। इस दौरान जगह-जगह लंगर का आयेाजन किया जाएगा। यह यात्रा सोकलपुर घाट से प्रारंभ होकर इछावर रामपुरा पतई होते हुए वापस शुकुलपुर पहुंचेगी।

यह यात्रा लगभग 10 किलोमीटर की होती है। सुबह 5 बजे से श्रद्धालु यात्रा प्रारंभ करते हैं। नाव चालकों को थाना प्रभारी ने हिदायत दी कि सुबह 5 से शाम 5 बजे तक ही नाव चलाएं।

इस दौरान थाना प्रभारी अनिरुद्ध सिंह गौर,एएसआई संजय यादव, हैंड कांस्टेबल कमल सिंह, सांसद प्रतिनिधि रवि दुबे,सरपंच गोविंद सिंह, सरपंच वीरेंद्र सिंह एवं समस्त चौकीदार एवं नगरवासी उपस्थित रहे।

यात्रा और मेला स्थल का जायजा लेते थाना प्रभारी अनिरूद्व।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना