• Hindi News
  • Mp
  • Raisen
  • Bareli News mp news people should follow the rules on the roads so that human rights can be protected sdop

सड़कों पर नियमों का पालन करें लोग ताकि मानवाधिकार की रक्षा की जा सके: एसडीओपी

Raisen News - विश्व मानवाधिकार दिवस के उपलब्ध में डैफोडिल पब्लिक स्कूल में मानवाधिकार आयोग द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया।...

Dec 11, 2019, 07:40 AM IST
Bareli News - mp news people should follow the rules on the roads so that human rights can be protected sdop
विश्व मानवाधिकार दिवस के उपलब्ध में डैफोडिल पब्लिक स्कूल में मानवाधिकार आयोग द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि मप्र मानवाधिकार आयोग मित्र जिला रायसेन एडवोकेट गोविंद सिंह ठाकुर रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एसडीओपी एससी बोहित ने मानवाधिकारों की रक्षा हेतु संकल्प लेने की बात कही। उन्होंने सड़क पर नियमों का पालन करने का आग्रह किया ताकि लोगों के जीवन की रक्षा के मानवाधिकार की रक्षा की जा सके।

उन्होंने बताया कि सड़क पर वाहन बांयी तरफ से चलाने का नियम है, लेकिन पैदल दांयीं तरफ से चलने का नियम है ताकि सामने से आने वाले वाहन को देख सकें। आयोग सदस्य ठाकुर ने कहा कि विश्व में मानवाधिकारों की चिंता सर्वप्रथम भारत में ही की गई, जब कि महाभारत काल में पांडवों के अधिकारों के लिए भगवान श्रीकृष्ण ने आवाज उठाई और फिर उनके अधिकार भी दिलाए। संयुक्त राष्ट्र संघ ने 10 दिसम्बर 1948 को विश्व मानवाधिकार आयोग का गठन किया। तब से ही इस दिन को विश्व मानवाधिकार दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दौरान डेफोडिल स्कूल संचालक कौशलेंद्र रघुवंशी, दिलीप धारीबाल, डाॅ. राधेश्याम धाकड ने सभी का आभार माना। इस दौरान राधेश्याम पालीवाल, संतोष पटेल, केशर सिंह पटेल, भगवान सिंह ठाकुर, हीरेंद्र मालवीय, मुकेश प्रजापति उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन स्कूल के प्रिंसिपल सर्वेश्वर पाठक द्वारा किया गया।

डैफोडिल पब्लिक स्कूल में मानवधिकार के विषय में जानकारी लेते हुए छात्र-छात्राएं।

X
Bareli News - mp news people should follow the rules on the roads so that human rights can be protected sdop
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना