• Hindi News
  • Mp
  • Raisen
  • Begumganj News mp news rest house is being built in the farm produce market for farmers at a cost of 15 lakhs

15 लाख की लागत से किसानों के लिए कृषि उपज मंडी में बनाया जा रहा है विश्राम गृह

Raisen News - कृषि उपज मंडी में दूर दराज से आने वाले किसानों को अब रात रुकने व आराम करने की परेशानी अब नहीं होगी। मंडी प्रशासन...

Nov 11, 2019, 06:37 AM IST
कृषि उपज मंडी में दूर दराज से आने वाले किसानों को अब रात रुकने व आराम करने की परेशानी अब नहीं होगी। मंडी प्रशासन किसानों की इस परेशानी दूर करने के लिए कृषक विश्राम गृह का निर्माण करा रही है, जो अंतिम चरण में है।

करीब 15 लाख की लागत से निर्मित होने वाले कृषक विश्राम गृह का उपयोग वे किसान कर सकेंगे, जो अपनी उपज विक्रय करने कृषि मंडी आते है और उनकी उपज नीलाम नहीं हो पाती या फिर उसकी तुलाई में विलंब होने से उन्हें रात रुकना मजबूरी बन जाता है। अभी ऐसे किसान मंडी के शेड में या फिर अपने ट्रैक्टर-ट्राॅली पर ही रात गुजारते थे, लेकिन अब कुछ दिन इंतजार करने के बाद उन्हें कृषक विश्राम गृह की सुविधा मिलने लगेगी। कृषक विश्राम गृह के तैयार होने पर किसानों में खुशी व्याप्त है।

किसान सौरभ शर्मा, बालगिरी गोस्वामी, सौरभ यादव, अजहर पटेल, इस्माइल पटेल, भगवान सिंह पटेल, युनुस अली, वीरू यादव, राजेन्द्र सिंह पटेल आदि ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मंडी प्रशासन किसानों के हित में अच्छे कार्य कर रहा है। पहले किसानाें को धूप व बारिश आदि से बचाने के लिए शेड निर्मित कराए गए, शौचालय का निर्माण कराया जाकर खुले में जाने से बचाया और अब कृषक विश्राम गृह बनवाकर ठहरने की व्यवस्था की है। साथ ही 5 रुपए में भरपेट भोजन भी भली भांति मिल रहा है। इससे किसानों का खुश होना लाजिमी है। बड़े शहरों की तर्ज पर उन्हें सुविधाएं तहसील स्तर पर मिलने लगी है। इस संबंध में मंडी सचिव अभयपाल सिंह बिलोदिया का कहना है कि कृषक विश्राम गृह तैयार हो चुका है अाैर कुछ काम शेष रह गया है। ठेकेदार को शीघ्र कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया है। शीघ्र ही इसका लाभ किसानों को मिलने लगेगा।

अंतिम चरणों में किसानों के लिए तैयार किया गया विश्राम गृह।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना