--Advertisement--

बस स्टैंड पर आने वाली बसों की जानकारी देगा आरटीओ, सीएमओ जुटाएंगे व्यवस्थाएं

Raisen News - जिले के अधिकतर बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं है। इसके चलते हजारों बस यात्री रोज ही इन...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:17 AM IST
Raisen News - mp news rtos cmos will provide information on the buses coming to the bus stand
जिले के अधिकतर बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं है। इसके चलते हजारों बस यात्री रोज ही इन खामियों से दो चार होते हैं। लेकिन अब बस स्टैंड के कलेक्टर की अध्यक्षता में समिति बन जाने के बाद कायाकल्प की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए संभागायुक्त ने कलेक्टर को निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर की अध्यक्षता में बनाई गई समिति में डूडा अधिकारी काे सचिव सदस्य,एसपी,आरटीओ और दो बस ऑपरेटरों को सदस्य बनाया गया है। इस समिति की पहली बैठक भी कलेक्टर एस प्रिया मिश्रा ले चुकी हैं। कलेक्टर ने आरटीओ को बस स्टैंड पर आने-जाने वाली बसों की संख्या सहित आवश्यक जानकारियां उपलब्ध कराने के लिए कहा है। वहीं आधार भूत सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की जिम्मेदारी नगरपालिका और नगर परिषद के सीएमओ की रहेगी। वहां पेयजल, साफ सुथरा प्रतीक्षालय, बसों के लिए प्रवेश और निकासी द्वारों पर बिना रुकावट के आवाजाही,बस स्टैंड पर अन्य व्यावसायिक गतिविधियों पर रोक,शौचालय सहित रात को बिजली की व्यवस्थाएं न होने से बस स्टैंड पर अंधेरा पसरा रहता है। अब इन सभी समस्याओं से निजात मिलने की संभावना बन गई है।

लगाए जाएंगे डिस्प्ले बोर्ड: बस स्टैंड से कब कौनसी बस रवाना होगी और उसके तय समय की जानकारी यात्रियों को आसानी से उपलब्ध नहीं हो पाती। अब सभी बस स्टैंड पर डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाने की तैयारी है। इससे बस यात्रियों को सुवबधा मिल सकेंगी।

X
Raisen News - mp news rtos cmos will provide information on the buses coming to the bus stand
Astrology

Recommended

Click to listen..