मावलखोह में शिवरात्रि पर होगा रुद्र यज्ञ लगेगा मेला, तैयारी को लेकर हुई बैठक

Raisen News - बैठक में मेले में विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई गैरतगंज| प्राचीन तपो भूमि मावलखोह...

Feb 15, 2020, 08:50 AM IST
Raisen News - mp news rudra yagya will be held at mavalkhoh on shivratri fair
बैठक में मेले में विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई

गैरतगंज| प्राचीन तपो भूमि मावलखोह गढ़ी में सात दिवसीय रूद्र यज्ञ एवं मेले के आयोजन को लेकर शुक्रवार को मंदिर परिसर में प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मेले में विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई। माबलखोह में आगामी 21 फरवरी को महाशिवरात्रि पर विशेष आयोजन किया जाएगा।

शुक्रवार को माबलखोह मेले के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए तहसीलदार राजीव कहार, सीईओ एसएल कुरैले, रेंजर रजनीश शुक्ला, सीएमओ रितु मेहरा, हेमराज मेहर, नंदकिशोर अहिरवार, कांग्रेस नेता खेमचंद चौरसिया, मोहन महेश्वरी, राजेश ठाकुर, मुकेश धाकड़, दाउद पटेल, मुहिद पटेल सहित अन्य लोग मेला स्थल पहुंचे। इस मौके पर मंदिर के महंत महेश दास ने प्रशासन से मेला में व्यवस्था संबंधी चर्चाएं कीं। वहीं समिति ने प्रशासन से इस आयोजन के लिए पानी, बिजली, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का अनुरोध किया है। बैठक के दौरान मेले में श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए मेला स्थल पर पुलिस चौकी बनाए जाने की बात रखी। उपस्थित लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को बीते वर्ष पीएचई विभाग की लापरवाही की शिकायत करते हुए बताया कि मेला परिसर में पीने के पानी की सबसे बड़ी समस्या आती है। बावजूद इसके इस आयोजन में पीएचई विभाग को कोई ध्यान नहीं देता है। गौरतलब है कि पूर्व में तहसील के सबसे बड़े आयोजन में स्थानीय प्रशासन का कोई ध्यान नही देखा गया। जबकि इस आयोजन में हजारों की संख्या में जिले एवं जिले के बाहर के श्रद्धालु शामिल होने आते हैं।

X
Raisen News - mp news rudra yagya will be held at mavalkhoh on shivratri fair
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना