बीच सड़क पर रेत की ट्राॅलियां खड़ी होने से बिगड़ती है यातायात व्यवस्था

Raisen News - वाहन चालक और पैदल राहगीरों को निकलने में रोजाना होती है दिक्कत जिम्मेदार नहीं देते ध्यान भास्कर संवाददाता|...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:25 AM IST
Silwani News - mp news sand trolls on the middle road deteriorate due to traffic arrangement
वाहन चालक और पैदल राहगीरों को निकलने में रोजाना होती है दिक्कत जिम्मेदार नहीं देते ध्यान

भास्कर संवाददाता| सिलवानी

शहर के चौक-चौराहों पर इन दिनों बड़ी संख्या में रेत अौर ईंट की ट्राॅलियां खड़ी रहती है जिसके कारण नगर की यातायात व्यवस्था चरमरा रही है। आए दिन सुबह सेे लेकर शाम तक बार-बार जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम लगने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

नगर के बस स्टैंड परिसर आैर हाईवे पर सड़क किनारे यह ट्राॅलियां खड़ी होते हुए आसानी से देखी जा सकती है। चालक भी पांच मिनट की कहकर घंटों गायब हो जाते हैं और जाम लगवा देते हैं। लंबे समय तक जाम लगने पर पुलिस को बड़ी मशक्कत करना पड़ती है, लेकिन चालक पर कार्रवाई करने बजाए डांट डपटकर भगा दिया जाता है। यदि ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ नियमित रूप से सख्त कार्रवाई हो तो लोगाें को जहां जाम से मुक्ति मिलेगी, तो वहीं वाहन चालक भी व्यवस्थित जगह पर अपने ट्रैक्टर-ट्राॅली खड़े करेंगे आैर यातायात व्यवस्था भी सुधर जाएगी। लेकिन पुलिस अधिकारियों की अनदेखी के ही कारण इन ट्रैक्टर-ट्राॅलियों के चालक वाहन सड़क पर खड़े कर चले जाते हैं।

दरअसल इन दिनों नगर में बारिश का मौसम लगने पर बड़े पैमाने पर भवन निर्माण का काम चल रहा है,और बाैरास व आसपास की नदियों से काली रेत भरकर लाने का कारोबार जोरों से चल रहा है। रेत भरकर ट्रेक्टर ट्राली लाने वाले चालक बाजार क्षेत्र में जरा सी जगह मिलने पर मनमर्जी से अपना वाहन खड़ा कर देते हैं। जिससे थोड़ी ही देर में जाम की स्थिति निर्मित होने लगती है। पुलिस प्रशासन को चाहिए कि ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ जो मार्ग पर आवागमन में परेशानी बन रहा हो तो उस पर सख्त कार्रवाई करना चाहिए।

X
Silwani News - mp news sand trolls on the middle road deteriorate due to traffic arrangement
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना