जमुनिया घाट के अंधे मोड़ पर किए सुरक्षा के इंतजाम, बनाई दीवार

Raisen News - जमुनिया घाट पर लगातार हो रहे हादसों के बाद एमपीआरडीसी हरकत में अाया आैर हादसों को कम करने के लिए इस अंधे माेड़ पर...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:56 AM IST
Silwani News - mp news security arrangements made at the blind twist of jamuna ghat built wall
जमुनिया घाट पर लगातार हो रहे हादसों के बाद एमपीआरडीसी हरकत में अाया आैर हादसों को कम करने के लिए इस अंधे माेड़ पर जहां जाली लगाई गई तो वहीं दीवार उठा दी है ताकि वाहन चालक घाट के नीचे खाई में ना जा सके। इसके अलावा रेडियम पटटी लगाई जा रही है ताकि इस माेड़ पर होने वाले हादसों को कम किया जा सके।

स्टेट हाइवे 44 पर स्थित गैरतगंज मार्ग पर नगर से करीब 5 किलो मीटर दूर स्थित जमुनिया घाट पर अक्सर ही एक्सीडेंट होते रहते थे। यात्री बसों के साथ ही अन्य वाहन भी हादसे का शिकार हो चुके है। घाट पर अंधे व घुमावदार मोड़ होने के कारण वाहन चालक को सामने से आने वाला वाहन नहीं दिख पाता है।और वाहन चालक वाहन का बैलेंस खो देते हैं जिससे अनियंत्रित होकर आमने सामने टकरा जाते हैं। बीते माह में एक्सीडेंट जोन बन चुके जमुनिया घाट पर अनेक वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो चुके है। इन हादसों में जान माल का भारी नुकसान भी हो चुका है। घाट के कई हिस्सों में मजबूत रेलिंग लगाए जाने के साथ ही पत्थरों की चुनाई कराते हुए दीवार भी बनाई गई है। ताकि हादसा होने पर रेलिंग पर ही वाहन रुक जाए। यदि बाहन रेलिंग तोड़ता हुआ दीवार तक आता है तो दीवार से वह आगे नही बढ़ पाएगा। एेसी हालत में हादसा होने पर जानमाल के नुकसान को रोका जा सकता हैं। इस घाट पर 5 किलो मीटर करीब के इस जमुनिया घााट के एक तरफ कई मीटर गहरी खाई है, दूसरी तरफ पहाड़ी है। हाल ही में यातायात पुलिस ने भी अंधे मौड़ का सर्वे कर सुरक्षा इंतजाम करने विभागों को लिखा था।

X
Silwani News - mp news security arrangements made at the blind twist of jamuna ghat built wall
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना