• Hindi News
  • Mp
  • Raisen
  • Bareli News mp news sharad purnima will be performed at 12 o39clock tonight offering prayers to lord vishnu and lakshmi

शरद पूर्णिमा आज, रात 12 बजे की जाएगी भगवान विष्णु और लक्ष्मी की पूजा-अर्चना

Raisen News - भास्कर संवाददाता|सुल्तानपुर नगर सुल्तानपुर में शरद पूर्णिमा के अवसर पर नगर के धार्मिक स्थानों पर देर रात्रि तक...

Oct 13, 2019, 06:36 AM IST
भास्कर संवाददाता|सुल्तानपुर

नगर सुल्तानपुर में शरद पूर्णिमा के अवसर पर नगर के धार्मिक स्थानों पर देर रात्रि तक धार्मिक आयोजन संपन्न होंगे। रात्रि 12बजे भगवान विष्णु एवं लक्ष्मी की पूजा की जाएगी और इस दौरान नगर के हर धार्मिक स्थान पर पूजा अर्चना उपरांत खीर वितरण का आयोजन किया जाएगा। जिसमें नगर के श्री राम जानकी मंदिर में देर रात्रि तक धार्मिक आयोजन का कार्यक्रम होगा। रात्रि 12 के बाद पूजा अर्चना उपरांत खीर का वितरण किया जाएगा।

टोरिया पहाड़ी मंदिर, मां वैष्णो दरबार,राधा कृष्ण मंदिर पर खीर वितरण किया जाएगा। पंडित राजेश तेनगुरिया ने कहा कि शास्त्रों में शरद पूर्णिमा पूजा-अर्चना का विशेष महत्व हैं।

इस दिन भगवान विष्णु लक्ष्मी की पूजा की जाती है और रात्रि में भगवान चंद्रमा सोलह कलाओं से पूर्ण होता हैं। यह अवसर साल में एक बार आता है जहां चंद्रमा से अमृत वर्षा होती है और इसलिए हर घर और धार्मिक स्थानों पर खीर रखकर अमृत वर्षा का इंतजार किया जाता है।

इस तरह यह खीर अमृत के समान होती है, कहा जाता है कि यह खीर सभी रोगों के लिए अमृत के समान होती है और साल में एक बार इसकी के खाने से बड़े से बड़े रोगी रोग मुक्त हो जाता है।

पूर्णिमा पर मरीजों को बंटेगी श्वांस की दवा

बरेली| मां रेवा मंगलेश्वर तीर्थ मांगरोल स्थित पूज्य ब्रह्मचारी विष्णु दत्त शास्त्री के आश्रम में आज शरद पूर्णिमा के पावन पर्व पर श्वास एवं दमा के मरीजों को दवा युक्त खीर पिलाई जाएगी।

विगत 25 वर्षों से ब्रह्मचारी जी द्वारा आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों युक्त खीर का सेवन कराया जा रहा है,ब्रह्मचारी जी के कृपा पात्र शिष्य छोटू पंडित ने बताया कि वर्षों से यहां पर शरद पूर्णिमा की चांदनी रात में दवा पीने के लिए नगर एवं क्षेत्र सहित आसपास के जिलों से मरीज यहां आते हैं।

बताया जाता है कि आज की रात खुले आसमान में चंद्रमा की रोशनी में पिलाई जाने वाली औषधि युक्त खीर के सेवन से हजारों मरीज ठीक हो चुके हैं। इसी कारण हर साल लोगों मकी संख्या बढ़ रही है।

इसी श्रंखला में आज शरद पूर्णिमा को भी लगभग हजारों मरीजों के आने की संभावना है, जिनमें बच्चे युवा वृद्ध माता एवं बहने दवा का सेवन करेंगी। उन्होंने बताया कि यह दवा पूरी तरह निशुल्क दी जाती है, जिन मरीजों को आराम मिल चुका है वह दोबारा भी आते हैं और अपने साथ नए मरीज लेकर दवा का सेवन कराने के लिए लाते हैं।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना