धान के लिए मिट‌्टी मचाने वाले ट्रैक्टरों से फैली मिट‌्टी, दोपहिया वाहन चालक हो रहे हैं घायल

Raisen News - खेतों में धान की पौध रोपे जाने के लिए बनाए गए गड़ों में मिट‌्टी मचाने का कार्य किसानों द्वारा ट्रैक्टरों से किया जा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:25 AM IST
Silwani News - mp news soil two wheelers are being wrecked from the tractors for paddy cultivation
खेतों में धान की पौध रोपे जाने के लिए बनाए गए गड़ों में मिट‌्टी मचाने का कार्य किसानों द्वारा ट्रैक्टरों से किया जा रहा है।

मिट‌्टी मचाने के बाद मुख्य मार्गों पर आने के बाद ट्रैक्टरों के पहियों में लगी मिट‌्टी सड़क पर फैल रही है। जिससे हादसा होने का अंदेशा बना हुआ है। खेतों में मिट‌्टी दलदली हो जाने पर किसानों के द्वारा ट्रैक्टरों से मिट‌्टी को मचाने का कार्य कराया जा रहा है। मिट‌्टी को मचाने के बाद सड़क पर आने से टैक्टरों के पहियों में लगी मिट‌्टी निकल कर सड़क पर गिर कर फैल रही है। सड़क पर फैली गीली मिट‌्टी से निकलने पर वाहन स्लिप हो रहे है। बीते दिनों सड़क पर फैली मिट‌्टी से दो पहिया वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो गया था। वाहन पर सवार गौरी साहू व शमीम खान निवासी बेगंवा चोटिल हो गए थे। गौरी साहू को अधिक चोट आने पर भोपाल स्थित निजी अस्पताल में उपचार कराना पड़ा। इससे पहले भी दो युवक घायल होकर अपना उपचार करा चुके हैं। नागरिकों ने प्रशासन के अधिकारियों से मांग की है कि धान की पौध रोपे जाने कार्य में लगे ट्रैक्टर मालिकों व किसानों को जागरुक कर निर्देशित किया जाए कि वह खेत से निकलने के साथ ही ट्रैक्टर के पहियों में लगी मिट‌्टी को साफ किया जाए। ताकि हादसे को टाला जरा सका।

X
Silwani News - mp news soil two wheelers are being wrecked from the tractors for paddy cultivation
COMMENT