शोभायात्रा में श्रीलंका का 15 सदस्यीय दल भी होगा शामिल

Raisen News - रायसेन| पूरे विश्व में शांति का संदेश देने वाली विश्व प्रसिद्ध सांची स्तूप परिसर में शनिवार को बुद्ध पूर्णिमा पर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:51 AM IST
Raisen News - mp news sri lanka39s 15 member team will also be included in shobhitra
रायसेन| पूरे विश्व में शांति का संदेश देने वाली विश्व प्रसिद्ध सांची स्तूप परिसर में शनिवार को बुद्ध पूर्णिमा पर कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे। रेलवे स्टेशन रोड स्थित बौद्ध सोसायटी से स्तूप परिसर तक भगवान बौद्ध की शोभायात्रा निकाली जाएगी। इस शोभायात्रा में श्रीलंका से आए 15 सदस्यीय आर्मी का दल भी शामिल होगा। बौद्ध सोयायटी के स्वामी चंद्र रतन ने बताया कि शनिवार को बुद्ध पूर्णिका पर्व भक्ति भाव के साथ उत्साह पूर्वक मनाया जाएगा। सुबह 8.30 बजे बौद्ध सोसायटी से शोभायात्रा प्रारंभ होगी, जिसमें एक भगवान बुद्ध की प्रतिमा रखकर झांकी सजाई जाएगी। स्तूप परिसर में स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की जाएगी। इस कार्यक्रम में बौद्ध धर्म से जुड़े लोग शामिल होकर अपनी सहभागिता निभाएंगे। पूजा अर्चना के बाद शोभायात्रा वापस बौद्ध सोयायटी आएगी। यहां पर अन्य कार्यक्रम भी संपन्न किए जाएंगे।

श्रीलंका आर्मी का दल भी होगा शामिल : बौद्ध सोयायटी के स्वामी चंद्र रतन ने बताया कि श्रीलंका से 15 सदस्यीय आर्मी का दल भारत हुआ है, जो मप्र के महू शहर में ट्रेनिंग ले रहा है। आर्मी का यह दल शनिवार को बौद्ध पूर्णिमा पर निकलने वाली शोभायात्रा में शामिल होकर पूजा अर्चना करेगा।

X
Raisen News - mp news sri lanka39s 15 member team will also be included in shobhitra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना