जमीन के अभाव में नहीं बना स्टेडियम

Raisen News - खेल प्रेमियों की बदनसीबी है कि करीब 11 साल पहले 40 लाख की लागत से खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा नगर के लिए स्टेडियम...

Oct 13, 2019, 06:40 AM IST
Begumganj News - mp news stadium not built due to lack of land
खेल प्रेमियों की बदनसीबी है कि करीब 11 साल पहले 40 लाख की लागत से खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा नगर के लिए स्टेडियम स्वीकृत किया था,जिसे मात्र तीन एकड़ जमीन पर बनवाया जाना था,लेकिन जमीन के अभाव में स्टेडियम नहीं बन सका और 40 लाख रुपए लैप्स हो गए। जिससे खेल प्रेमियों को निराशा हाथ लगी।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा स्टेडियम स्वीकृत उस समय किया गया था जब खेल प्रेमी जो टेबल टेनिस में राष्ट्र स्तर तक अपने खेल का प्रदर्शन कर चुके विक्रम ठाकुर युवा समन्वयक थे। उस समय उत्कृष्ट स्कूल के छोटे खेल ग्राउंड व कृषि भूमि पर स्टेडियम का निर्माण भी शुरू कर दिया गया था। लेकिन शिक्षा विभाग की आपत्ति के चलते उक्त काम जो रुका तो आज तक शुरू नहीं हो सका मामला राजस्व विभाग शिक्षा विभाग में पहुंचने के बाद उलझ गया। तब स्टेडियम के लिए सागर रोड पर भी जगह तलाश की गई जन प्रतिनिधियों से भी आग्रह किया गया। लेकिन कोई दूसरी जगह शासन द्वारा उपलब्ध नहीं कराई गई जिस कारण स्टेडियम का निर्माण खटाई में पड़ गया।

लोग प्रयास करते करते थक गए और स्टेडियम की स्वीकृत राशि लैप्स हो गई लेकिन किसी ने भी नगर को स्टेडियम के लिए भूमि दिलाने के प्रयास नहीं किए। फुटबाल में राज्य स्तर तक प्रतिनिधित्व कर खिलाड़ी महेश नेमा का कहना है कि जिस समय खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा स्टेडियम की स्वीकृति दी थी खिलाड़ियों में उत्साह का संचार हुआ था लेकिन नगर की बदनसीबी है कि जगह नहीं मिलने के कारण वह नहीं बन सका।

फुटबाल खिलाड़ी मदन टेलर का कहना है कि यदि नगर में स्टेडियम बन जाए और प्रशिक्षक मिल जाए तो यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है राष्ट्र स्तर तक के खिलाड़ी यहां से निकल सकते है। इस संबंध में ब्लाक शिक्षाधिकारी राजेश इनवाती का कहना है इस संबंध में खेल एवं युवा कल्याण विभाग को शीघ्र पत्र लिखा जाएगा।

X
Begumganj News - mp news stadium not built due to lack of land
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना