किसानों ने चना बेचा पर अब तक नहीं हुआ भुगतान सीईओ बोले-सहकारी समितियों को दे दी है राशि

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:55 AM IST

Raisen News - जिले में चने की खरीदी में जहां एक ओर तुलाई में चोरी की जा रही है वहीं दूसरी ओर किसानों को भुगतान के लिए भी परेशान...

Raisen News - mp news the farmers have given the payment to the farmers but they have not paid so far
जिले में चने की खरीदी में जहां एक ओर तुलाई में चोरी की जा रही है वहीं दूसरी ओर किसानों को भुगतान के लिए भी परेशान किया जा रहा है। 23 दिन पहले चना तुलवाने वाले किसानों को भी अभी राशि का भुगतान नहीं हो पाया है। इस मामले में खरीदी में लगी एजेंसियों की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। इसका खामियाजा किसानों को चुकाना पड़ रहा है। हालात ये है कि जिला सहकारी बैंक के सीईओ केके रैकवार को ये भी नहीं पता की 31 करोड़ रुपए की राशि में से कितनी राशि अभी तक किसानों को वितरित हुई कितनी नहीं। सीईओ रैकवार को जब किसानों को राशि नहीं मिल पाने को बात कहीं गई तो उनका जवाब था कि हमने सहकारी समितियों को राशि दे दी है। वे स्वतंत्र हैं। हमारा उन पर कोई होल्ड नहीं है, इसलिए हमारे पास ये जानकारी नहीं है कि सहकारी समितियों ने 31 करोड़ रुपए में से कितनी राशि किसानों को वितरित की और कितनी नहीं। उन्होंंने कहा कि ये मेरी जिम्मेदारी भी नहीं है।

सरकारी खरीदी में कई एजेंसी भी शामिल हैं। हालांकि जिला सहकारी बैंक को चना खरीदी को लेकर 17 मई तक 54 करोड़ 76 लाख रुपए की राशि एनईएफटी के माध्यम से ट्रांसफर कर दी गई है। इसकी जानकारी भी बैंक सीईओ के पास नहीं है।

X
Raisen News - mp news the farmers have given the payment to the farmers but they have not paid so far
COMMENT