मारपीट करने वाले की सजा बरकरार

Raisen News - रायसेन | गौहरगंज के अपर सत्र न्यायाधीश ने आरोपी श्रीराम बरकड़े पुत्र धनीराम बरकड़े निवासी बोरपानी की दोष सिद्ध के...

Dec 04, 2019, 10:02 AM IST
Raisen News - mp news the punishment for the victim remains intact
रायसेन | गौहरगंज के अपर सत्र न्यायाधीश ने आरोपी श्रीराम बरकड़े पुत्र धनीराम बरकड़े निवासी बोरपानी की दोष सिद्ध के विरुद्ध की गई अपील को अस्वीकार कर दिया है। आरोपी को निचली अदालत के न्यायाधीश द्वारा मारपीट के एक मामले में कोर्ट उठने तक की सजा और एक हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया था। इस सजा को लेकर आराेपी ने अपर सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में अपील की थी। शासन की ओर से पैरवी करने वाले एडीपीओ अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि फरियादी बलीराम के साथ बिनेका से मोकलवाड़ा के बीच बोरपानी गांव के समीप श्रीराम बरकड़े ने फरियादी के साथ मारपीट की थी।

लापरवाही से वाहन चलाने वाले को कोर्ट उठने तक की सजा

प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट ने आरोपी वाहन चालक दिनेश कुशवाह पुत्र राम प्रसाद 56 वर्ष निवासी रीयल टाउन अवधपुरी जिला भोपाल को कोर्ट उठने तक की सजा और 5 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। इस मामले में शासन की ओर से पैरवी करने वाली एडीपीओ शारदा शाक्‍य ने बताया कि 1 नवंबर 2019 को फरियादी नरेन्द्र घेंघट अपने चाचा संजय घेंघट की बाइक को सांची चौराहा पर दिनेश कुशवाह ने अपने वाहन से टक्कर मार दी थी। इसकी रिपोर्ट सांची थाने में दर्ज करवाई गई थी।

मकान में मिली थी सागौन की लकड़ी, अब मिली सजा

सिलवानी के प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट नीरज कुमार प्रजापति ने अवैध रूप से सागौन लकड़ी रखने के आरोप में आरोपी भूरा पुत्र मुजफ्फर खां 45 वर्ष निवासी नूरपुरा थाना सिलवानी को कोर्ट उठने तक की सजा और एक हजार रुपए से दंडित किया है। वन परिक्षेत्र अधिकारी ने अपने अमले के साथ आरोपी भूरा के घर पर छापामार कार्रवाई की थी। इसके किराए के मकान से वन अमले ने 196 नग सागौन की लकड़ी जब्त की थी।

X
Raisen News - mp news the punishment for the victim remains intact
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना