अध्यापक बोले- अपना वादा निभाए प्रदेश सरकार

Raisen News - रायसेन| प्रदेश में अध्यापक से शिक्षक बने कर्मचारी राज्य शिक्षक संघ मध्यप्रदेश के प्रांतीय आव्हान पर रविवार 14...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Raisen News - mp news the teacher said the state government has fulfilled its promise
रायसेन| प्रदेश में अध्यापक से शिक्षक बने कर्मचारी राज्य शिक्षक संघ मध्यप्रदेश के प्रांतीय आव्हान पर रविवार 14 जुलाई को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे।अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत अध्यापक लंबे समय से मूल शिक्षा विभाग की मांग कर रहे हैं। सभी अध्यापक दोपहर 12 बजे सामुदायिक भवन दशहरा मैदान में एकत्रित होंगे। यहां पर एक आम सभा रखी गई है।

सभा को प्रदेश अध्यक्ष जगदीश यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश द्विवेदी, प्रदेश संरक्षक दर्शन सिंह चौधरी, संभाग अध्यक्ष सूर्य प्रकाश मिश्रा, जिला अध्यक्ष एनके शर्मा और अनेक प्रदेश पदाधिकारी संबोधित करेंगे।

इसके बाद 3 बजे मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। राज्य शिक्षक संघ का कहना है कि कांग्रेस ने चुनाव के दौरान अपने वचन पत्र में अध्यापकों से वादा किया था कि हमारी सरकार बनते ही हम 3 माह के अंदर अध्यापकों को स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षकों के समान पदनाम अर्थात सहायक शिक्षक, शिक्षक और व्याख्याता और स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षकों के समान सुविधाएं देंगे। वहीं वेतन भत्ते, पेंशन, बीमा, ग्रेच्युटी यात्रा भत्ता चिकित्सा भत्ता जैसी सभी सुविधाएं अध्यापकों को देंगे। अध्यापकों का कहना है कि सरकार ने इस दिशा में अब तक किसी भी प्रकार का कार्य नहीं किया है।

X
Raisen News - mp news the teacher said the state government has fulfilled its promise
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना