मोबाइल की सहायता से बिना एटीएम कार्ड एटीएम से पैसे निकालें

Raisen News - बैंकिंग सेक्टर में नई नई तकनीकों ने जिस तरह बैंकों में जमा पैसा निकालने के लिए कतार में लगने की झंझट से मुक्ति...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:55 AM IST
Mandideep News - mp news withdraw money from atm card atm without the help of mobile
बैंकिंग सेक्टर में नई नई तकनीकों ने जिस तरह बैंकों में जमा पैसा निकालने के लिए कतार में लगने की झंझट से मुक्ति दिलाई थी। इसके बाद ग्राहकों को बैंकों ने एटीएम की सौगात दी थी, लेकिन अब आई एक और नई टेक्नोलॉजी से एटीएम भी गुजरे जमाने की बात होने जा रहा है। क्योंकि अब एटीएम से पैसा निकालने के लिए कार्ड का उपयोग नहीं करना पड़ेगा। बल्कि आपका स्मार्ट फोन अब एटीएम कार्ड का भी काम करेगा। जिस प्रकार आज पूरी दुनिया लोगों के मुट्ठी में बंद मोबाइल में सिमटती जा रही है।

इसको देखते हुए भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक द्वारा ग्राहकों के लिए शुक्रवार को एक नई सुविधा का शुभारंभ किया गया है। अब ग्राहकों को एटीएम से पैसे निकालने हेतु एटीएम कार्ड की निर्भरता खत्म कर दी है। बैंक के योनो एप के द्वारा ग्राहक भारतीय स्टेट बैंक के किसी भी एटीएम में जाकर पैसे निकाल सकेंगे। इस सुविधा का शुभारंभ मंडीदीप शाखा के एटीएम लॉबी में भारतीय स्टेट बैंक क्षेत्र 3 के सहायक महाप्रबंधक विजय कुमार चंगदर द्वारा सफलतापूर्वक एटीएम से पैसे निकाल कर किया गया।

इसके बाद तो ग्राहकों द्वारा पैसे निकालने हेतु कतार लग गई । उपस्थित सभी ग्राहकों द्वारा इस सरल सुविधा की काफी प्रशंसा की गई। सुविधा शुभारंभ के अवसर पर सुविधा का उपयोग करने वाले ग्राहकों को तो प्रतीक स्वरूप की. चैन प्रदान की गई

इस अवसर पर जयप्रकाश मोटवानी मुख्य प्रबंधक ;सीएसद्ध ए सरोज कुमार सिंह प्रबंधक एवं चैनल मैनेजर नितिन जैन के साथ शाखा मुख्य प्रबंधक नीरज याग्निक पंकज रावल डीबीएम रचना गौर उमंग अरोरा ए पूनम राजपूत सहित कई लोग मौजूद थे।

X
Mandideep News - mp news withdraw money from atm card atm without the help of mobile
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना