--Advertisement--

लोडिंग वाहनों में बैठाई जा रही हैं सवारियां

Raisen News - रायसेन|नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में लंबे समय से माल ढोने वाले लोडिंग वाहनों से सवारियों को भी ले जाया जा रहा है।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:25 AM IST
Raisen News - sitting seats in loading vehicles
रायसेन|नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में लंबे समय से माल ढोने वाले लोडिंग वाहनों से सवारियों को भी ले जाया जा रहा है। इसमें कई बार तो वाहनों में छमता से अधिक यात्रियों को बैठा लिया जाता है।

इससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। पिछले दिनों आरटीओ रितेश कुमार तिवारी ने इन लोडिंग वाहनों की चैकिंग कर जुर्माने की कार्रवाई भी की थी। लेकिन थोड़े दिनों के बाद यह क्रम फिर से चालू हो गया है। परिवहन विभाग के नियमों के मुताबिक मालवाहक वाहनों से यात्रियों का परिवहन नहीं किया जा सकता है। जबकि दो महीने पहले ही तीन लोडिंग वाहनों से हादसे हुए थे। इस पर आरटीओ ने दो दर्जन से अधिक वाहनों पर कार्रवाई की थी। इससे कुछ दिन तो रोकथाम हुई थी। लेकिन फिर से यात्रियों को बैठाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ वाहन मालिक भी अपने फायदे के लिए लोगों की जान को खतरे में डाल रहे हैं। पैमत के किशन लाल,परसौरा के भाव सिंह गौर, दौलतराम गौर ,दुर्गपुरा के मंदरूप बंजारा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में अन्य वाहनों के उपलब्ध नहीं होने या फि र यात्री वाहनों का किराया अदा नहीं कर पाने की मजबूरी के चलते ग्रामीण मालवाहक वाहनों का ही सहारा लेने को मजबूर होते हैं।

X
Raisen News - sitting seats in loading vehicles
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..