--Advertisement--

मतगणना के लिए अभ्यार्थियों को किया गया प्रशिक्षित

Raisen News - बेगमगंज | सिलवानी बेगमगंज विधानसभा की मतगणना 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से रायसेन पॉलीटेक्निक कॉलेज में डाक मत पत्रों...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:25 AM IST
Raisen News - trained to the candidates for the counting of votes
बेगमगंज | सिलवानी बेगमगंज विधानसभा की मतगणना 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से रायसेन पॉलीटेक्निक कॉलेज में डाक मत पत्रों से शुरू की जाएगी। मतगणना दो कक्षों में होगी। कक्ष क्रमांक 11 व 12 में 7-7 टेबिल सहित कुल 14 टेबिलों पर मतगणना कराई जाएगी। कक्ष 11 में दो टेबलों पर डाक मत पत्रों की छटनी व गिनती का कार्य सबसे पहले शुरू किया जाएगा। 20 राउंड में पूरी मतगणना होगी। प्रत्याशी के 1-1 गणना अभिकर्ता एक एक टेबिल पर मौजूद रह सकता है। एक बार में 14 पोलिंगों की गणना होगी। गणना के बाद सारणी करण किया जाकर उसका प्रपत्र रिटर्निंग आफिसर के हस्ताक्षर से दिया जाएगा। इसके बाद हर एक राउंड की घोषणा रिटर्निंग आफिसर संतोष कुमार चंदेल के द्वारा की जाएगी। सभी 20 राउंड की गणना के बाद वीवीपैट की पर्चियों की गणना के लिए लाटरी सिस्टम से 273 मतदान केंद्राें में से एक मुड़ी हुई पर्ची निकलवाई जाएगी। जिस मतदान केंद्र की पर्ची निकलेगी उस मशीन के साथ अटैच की गई वीवीपैट की पर्चियों की गणना व मिलान किया जाएगा। प्रत्याशी या उनके इलेक्शन एजेंट के जरिए यदि कोई लिखित आपत्ति प्रस्तुत की जाती है तो उसकी सुनवाई रिटर्निंग आफिसर के द्वारा की जाकर निराकरण किया जाएगा। उसके बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी।

मतगणना के लिए उपस्थित हुए कांग्रेस, बीजेपी,सपा,बसपा सहित अन्य दलाें उपस्थित प्रत्याशियों या उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं को मतगणना स्थल की जानकारी के साथ ही मतगणना की बारीकियों आदि के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। मतगणना स्थल पर किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ पान, गुटखा, बीड़ी माचिस, सिगरेट या फिर मोबाइल, केलकुलेटर आदि सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं है।

X
Raisen News - trained to the candidates for the counting of votes
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..