--Advertisement--

आचार्य नित्यसेनसूरीजी का जन्मदिन 7 मार्च को मनाया जाएगा

आचार्य पदारोहण के बाद प्रथम नगर प्रवेश पर शोभायात्रा भी निकलेगी भास्कर संवाददाता | राजगढ़ गच्छाधिपति आचार्य...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:30 AM IST
आचार्य पदारोहण के बाद प्रथम नगर प्रवेश पर शोभायात्रा भी निकलेगी

भास्कर संवाददाता | राजगढ़

गच्छाधिपति आचार्य नित्यसेन सूरीजी का 69वां जन्मोत्सव 7 मार्च को नगर में विभिन्न आयोजनों के साथ मनाया जाएगा। आचार्य पदारोहण के बाद प्रथम नगर प्रवेश पर शोभायात्रा भी निकलेगी।

नवयुवक परिषद के दिनेश मामा ने बताया आचार्यद्वय के नगर आगमन पर शोभायात्रा गाजेबाजे के साथ मंडी गेट से प्रारंभ होगी। इसके पूर्व सकल जैन श्रीसंघ की नवकारसी मोतिलाल संजय कुमार हरण की ओर से रखी गई है। शोभायात्रा के बाद राजेंद्र भवन पर धर्मसभा होगी। त्रिस्तुतिक जैन श्रीसंघ की ओर से सकल जैन श्रीसंघ का स्वामीवात्सल्य रखा गया है। नवयुवक परिषद सचिव प्रणय भंडारी ने जानकारी देते हुए बताया कि गच्छाधिपति श्री के जन्म दिवस पर नवयुवक परिषद द्वारा जीवदया, अन्नदान व तरुण परिषद द्वारा पशुओं को पानी पिलाने के 11 टब नगर के प्रमुख बाजारों में रखे जाएंगे। बालिका परिषद द्वारा 69 दीपकों से सुसज्जित आकर्षक रंगोली राजेंद्र भवन पर बनाई जाएगी। महिला परिषद द्वारा महिला चौवीसी रखी गई है।

रमण हरण ने बताया आचार्यद्वय 4 मार्च को लाबरिया में जिन व गुरु प्रतिमाओं की प्रतिष्ठा कर 5 मार्च को दसई में गुरु प्रतिमा की प्रतिष्ठा कर शाम को लेड़गांव में, 6 मार्च को प्राचीन जैन तीर्थ भोपावरजी, 7 मार्च को राजगढ़ व 8 - 9 मार्च को जयंतसेन म्यूजियम मोहनखेड़ा तीर्थ पर मंगल प्रवेश होगा।