Hindi News »Madhya Pradesh »Rajgarh Dhar» 10 करोड़ की पेयजल योजना का शहर को नहीं मिला लाभ, रेलिया डेम में 40 दिन का पानी शेष

10 करोड़ की पेयजल योजना का शहर को नहीं मिला लाभ, रेलिया डेम में 40 दिन का पानी शेष

राजगढ़. रेलिया डेम में 40 दिन का ही पानी बचा है। प्लांट व पाइप लाइन का काम पूरा कर हैंडओवर कर दिया योजना का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 04:25 AM IST

10 करोड़ की पेयजल योजना का शहर को नहीं मिला लाभ, रेलिया डेम में 40 दिन का पानी शेष
राजगढ़. रेलिया डेम में 40 दिन का ही पानी बचा है।

प्लांट व पाइप लाइन का काम पूरा कर हैंडओवर कर दिया

योजना का निर्माण करने वाली भोपाल की प्रांची इंटरप्राइजेस कंपनी के तेजेन्द्र उपाध्याय ने बताया हमने डेम बनाया। फिल्टर प्लांट, इंटेकवेल अौर पाइप लाइन का काम पूर्ण कर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के आतिथ्य में नप को हैंडअोवर कर दिया। डेम से पाइपलाइन से जरी राजगढ़ तक पानी भी पहुंचा दिया था। 1 करोड़ की राशि बकाया होने की शिकायत भोपाल में की तो नल कनेक्शन का ठेका प्राइवेट कंपनी को दे दिया। चार दिन पूर्व हुई नगर परिषद की बैठक में भी राशि लेने पहुंचा। जहां नए अध्यक्ष ने सही जवाब नहीं दिया।

कर्जा नहीं भरेंगे, डेम से पानी लाने की लाइन बिछाएंगे:अध्यक्ष

नगर परिषद अध्यक्ष भंवरसिंह बारोड़ ने बताया इस योजना के लिए हम मार्च में मुख्यमंत्री से मिले थे। एक शिकायत पत्र भी दिया। जिसमे बताया है कि योजना शुरू भी नहीं हुई अौर उसका कर्जा हम नगरवासी नहीं भरेंगे। शासन ही भरेगा। साथ ही 3 करोड़ रु की मांग की है। जिससे माही डेम से पानी लाने के लिए बिड़पाड़ा-टीमाइची से राजगढ़ तक पाइपलाइन बिछाई जाएगी।

तीन माह में 7.4 लाख की किश्त भर रही नप

नगर परिषद वर्ष में चार बार तीन-तीन माह की किश्त भर रही है। हर माह 7 लाख 4 हजार 258 रु. की किश्त आ रही। जो 28 नवंबर 2014 से जारी है। नई परिषद बैठते ही 6 लाख 30 हजार रु. तिमाही किश्त भरना पड़ी। यह राशि किश्तों में समय पर जमा कराने से 20 साल लग जाएंगे।

पानी के नाम पर साल भर में 24.33 लाख रु. आते है

नगर परिषद को साल भर में 24.33 लाख रु. की आय नल कनेक्शन से होगी। राजस्व अधिकारी अर्जुन चोयल ने बताया नगर में नल कनेक्शनों की संख्या 2938 है। जिनसे प्रति कनेक्शन प्रतिमाह 70 रु. वसूली होती है। याने वर्ष में 24 लाख 33 हजार 770 रु. की वसूली होती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rajgarh Dhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×