• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Rajgarh
  • कुरीतियों और बुराइयों को समाप्त करने महिला और युवाओं को लाना होगा आगे
--Advertisement--

कुरीतियों और बुराइयों को समाप्त करने महिला और युवाओं को लाना होगा आगे

भास्कर संवाददाता | सारंगपुर कड़वा पाटीदार समाज ने तीन माह पूर्व समाज मे फैल रही बुराई एवं कुप्रथा को समाप्त करने...

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 03:50 AM IST
कुरीतियों और बुराइयों को समाप्त करने महिला और युवाओं को लाना होगा आगे
भास्कर संवाददाता | सारंगपुर

कड़वा पाटीदार समाज ने तीन माह पूर्व समाज मे फैल रही बुराई एवं कुप्रथा को समाप्त करने के लिए पाटीदार सेवा समिति का एक सम्मेलन आयोजित किया था। इनमें लिए गए निर्णय पर विचार विमर्श एवं चिंतन करने के लिए पाटीदार सेवा समिति का एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्ष विवाह समिति के पूर्व अध्यक्ष चैनसिंह पाटीदार ने की। इसमें बुराई मुक्त संकल्पित सदस्यों को आमंत्रित किया गया। जिसमें शाजापुर, राजगढ़, उज्जैन एवं देवास जिले के संकल्पित सदस्य बैठक में शामिल हुए। जिन्होंने अपने अपने विचार व्यक्त कर विभिन्न बिंदुओं पर निर्णय लिए।

समाज से बुराइयां समाप्त करने नारी शक्ति पर जोर : समाज को एक नई दिशा और समाज को समृद्धि कैसे बनाया जाए आदि बातों को लेकर बुराई मुक्त सम्मेलन की शुरुआत की गई। इस मौके पर मृत्यु भोज जैसी कुप्रथाओं से लड़ने के लिए बीड़ा उठाया गया। कार्यशाला में संकल्पित सदस्यों को बुलाने का उद्देश्य यह था कि अपने अपने विचारों को रखकर इन कुरीतियों से लड़ने के लिए अपने अपने सुझाव रखें। इस दौरान महेश कटारिया ने कहा कि समाज में पनप रही कुरीतियों के खिलाफ लड़ने के लिए तहसील स्तर पर सामाजिक समिति बनाकर गांव गांव तक पहुंचने का सुझाव रखा। जिससे समाज को मजबूत किया जा सके। रामप्रसाद सरिया ने कहा कि इस लड़ाई से लड़ने के लिए नारी शक्ति को भी जागरूक करना होगा। जिससे समाज में व्याप्त बुराई को समाप्त किया जा सके। राधेश्याम गामी ने युवा वर्ग का भी आव्हान करते हुए समाज के प्रति अपनी रुचि को जागृत करने की बात कही।

कार्यशाला में पाटीदार सेवा समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर आत्माराम पाटीदार ने लोगों के विचारों पर चिंतन एवं मनन किया। इस मौके पर गांव गांव से आए वरिष्ठजनों के साथ विवाह समिति के अध्यक्ष मोहन लाल रावत, रामप्रसाद सरिया, राधे श्याम, मुंशीलाल, छीतरमल पाटीदार, नंदकिशोर, महेश, जयप्रकाश मंडलोई, सुरेश पाटीदार, ताराचंद पाटीदार, राधेश्याम पाटीदार, देवसिंह पाटीदार, ईश्वरलाल पाटीदार, बद्री प्रसाद, कैलाश नारायण सेठ, दुलीचंद, कन्हैयालाल आदि मौजूद रहे।

कड़वा पाटीदार समाज की कार्यशाला में मौजूद समाज के लोग।

X
कुरीतियों और बुराइयों को समाप्त करने महिला और युवाओं को लाना होगा आगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..