--Advertisement--

राजगढ़ में न पहुंचे भीड़, इसलिए हर विस क्षेत्र में लगाएंगे एलईडी,करेंगे सीधा प्रसारण

Rajgarh News - जिले में इस बार चुनाव शांतिपूर्वक हुए है। मतगणना के दौरान प्रशासन किसी प्रकार का खलल नहीं चाहता है। इसलिए इस बार...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:41 AM IST
Sarangpur News - crowds not reaching rajgadh therefore led will be installed in every area will be broadcast live
जिले में इस बार चुनाव शांतिपूर्वक हुए है। मतगणना के दौरान प्रशासन किसी प्रकार का खलल नहीं चाहता है। इसलिए इस बार चुनाव परिणाम विधानसभा स्तर पर ही डिस्प्ले किए जाएंगे। पांचों विधानसभा क्षेत्र में स्टेडियम से सीधा प्रसारण किया जाएगा, ताकि लोगों की भीड़ राजगढ़ में नहीं पहुंचे। इसके लिए प्रशासन ने पूरा प्लान तैयार किया है।

जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना स्टेडियम परिसर में 11 दिसंबर को सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी। जहां सबसे पहले डाक मत पत्र की गणना होगी। इसके बाद सुबह आठ बजे से ईवीएम की गणना शुरू होगी। इसके लिए राजगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए हैं। मतगणना स्थल से दो किमी दूर वाहनों की पार्किंग होगी। वहीं उत्कृष्ट स्कूल से खिलचीपुर नाके तक आम लोगों का आना-जाना प्रतिबंधित रहेगा। इसके लिए बेरिकेड्स लगाना शुरू कर दिया है।

राजगढ़ में तीन जगह होगा प्रसारण, मंगलभवन, पारायण चौक और मंडी परिसर में एलईडी टीवी लगेगी

यह रहेगी व्यवस्था: मतगणना स्थल से दो किमी दूर वाहनों की पार्किंग होगी, उत्कृष्ट स्कूल से खिलचीपुर नाके तक आम लोगों का आना-जाना प्रतिबंधित रहेगा

पेट्रोल पंप से खिलचीपुर नाके तक दुकानें रहंेगी बंद

मतगणना के दिन मंगलवार को सुबह से शहर के पुराने पेट्रोल पंप से लेकर खिलचीपुर नाके तक की दुकानें बंद रहेंगी। इस दौरान चाय-नाश्ता व अन्य इंतजाम के लिए लोगों को अन्य दुकानों का सहारा लेना पड़ेगा। खिलचीपुर नाके पर पीने के पानी का इंतजाम रहेगा, बाकी सभी प्रतिष्ठान बंद रखे जाएंगे। ताकि यहां लोगों की भीड़ जमा न हो।

चारों विधानसभा क्षेत्र में यहां लगाएंगे एलईडी

लोग एक साथ शहर में जमा नहीं हों इसके लिए राजगढ़ शहर की भांति चारों विधानसभा मुख्यालय पर एलईडी टीवी लगाई जाएगी। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि खिलचीपुर में तहसील परिसर, खुजनेर में बस स्टैंड, ब्यावरा में पीपल चौराहा, नरसिंहगढ़ में बस स्टैंड और सारंगपुर में तहसील परिसर में यह टीवी लगेगी। जहां स्टेडियम की मतगणना को सीधे कवरेज दिया जाएगा। ताकि लोग वहां बैठकर भी मतगणना से जुड़ी सारी जानकारी ले सकें।

प्रवेश के लिए स्टेडियम के इस गेट को भी खोला जाएगा।

शहर में तीन जगह होगा प्रसारण

मतगणना के दिन एक ही जगह जिलेभर की भीड़ एकत्रित नहीं रहे, इसलिए तीन अलग-अलग स्थानों पर टीवी के माध्यम से प्रसारण दिखाया जाएगा। शहर के मंगलभवन, पारायण चौक और मंडी परिसर में एलईडी टीवी लगेगी। वहीं खुजनेर व सारंगपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को मंडी में पार्क किया जाएगा। खिलचीपुर की तरफ से आने वाले लोगों को कलेक्टोरेट से पहले रोका जाएगा। जबकि कालीपीठ के रूट को डायवर्ट कर हाईवे पर लाया जाएगा। जहां से ब्यावरा, नरसिंहगढ़, पचोर व अन्य क्षेत्र से आने वाले लोगों को मंगलभवन पर ही रोका जाएगा। ताकि लोगों की भीड़ सीधे स्टेडियम व उसके आसपास नहीं आ सकेगी।

प्रवेश दो गेट से लेकिन निकासी एक से होगी

मतगणना स्थल पर सुबह प्रवेश के समय स्टेडियम के दो गेट खुलेंगे। मुख्य द्वारा के साथ ही खिलचीपुर नाका स्थित गेट को खोला जाएगा। इसके बाद खिलचीपुर नाके का गेट बंद कर दिया जाएगा। एक बार प्रवेश लेने के बाद किसी को बाहर की अनुमति नहीं होगी, अगर कोई बाहर निकला तो उसे दोबारा अंदर नहीं लिया जाएगा। वहीं प्रत्याशियों के एजेंट के लिए चाय नाश्ता के लिए गेट तक वाहन आएगा। अन्य वाहनों को खिलचीपुर नाका और पुराना पंप के बीच प्रवेश नहीं दिया जाएगा।


X
Sarangpur News - crowds not reaching rajgadh therefore led will be installed in every area will be broadcast live
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..