Hindi News »Madhya Pradesh »Rajgarh» नहीं बनाया प्रतीक्षालय, गर्मी में परेशान होते हैं यात्री

नहीं बनाया प्रतीक्षालय, गर्मी में परेशान होते हैं यात्री

भास्कर संवाददाता | छापीहेड़ा नगर का बस स्टैंड 10 वर्ष पूर्व बनाया गया था। इसके बाद परिसर में सीसी होने के बाद से आज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 26, 2018, 04:45 AM IST

नहीं बनाया प्रतीक्षालय, गर्मी में परेशान होते हैं यात्री
भास्कर संवाददाता | छापीहेड़ा

नगर का बस स्टैंड 10 वर्ष पूर्व बनाया गया था। इसके बाद परिसर में सीसी होने के बाद से आज तक परिसर में यात्री प्रतीक्षालय नहीं बनाया जा सका है। इस कारण चिलचिलाती धूप, बारिश और ठंड सभी मौसम में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित यात्रियों को काफी परेशानी उठाना पड़ रही है। नगर से स्टेट हाईवे निकलने से यहां से दर्जनों यात्री वाहनों का आवागमन होता है। इनमें बस स्टैंड से संडावता, सारंगपुर, शाजापुर, देवास, इंदौर, खुजनेर, पचोर, बोड़ा, नरसिंहगढ़, कुरावर, भोपाल, खिलचीपुर, राजगढ़, ब्यावरा, जीरापुर, माचलपुर बकानी, झालावाड़, कोटा, नलखेड़ा, आगर, उज्जैन आदि शहर और कस्बों तक जाने के लिए हजारों यात्री सफर करते हैं। जिन्हें बस स्टैंड पर मूलभूत सुविधाओं के अभाव में खासी परेशानी उठाना पड़ती है।

एक साल में भी नहीं बना यात्री प्रतीक्षालय

बस स्टैंड परिसर में यात्री प्रतीक्षालय बनाया जाना है। इसके लिए पिछले साल नपा ने प्रस्ताव पारित कर प्रतीक्षालय बनाने टेंडर देकर ठेकेदार को वर्क आर्डर भी दिया था, लेकिन एक साल बाद भी अब तक ठेकेदार ने प्रतीक्षालय बनाना तो दूर रूप रेखा तक नहीं बनाई जा सकी है।

युवाओं ने बनाया था यात्री प्रतीक्षालय : भीषण गर्मी से परेशान यात्रियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए पिछले साल बस स्टैंड पर युवाओं की टीम ने अप्रैल माह में अस्थाई प्रतीक्षालय बनाया गया था। जिससे प्रभावित होकर सीएमओ ने स्थाई यात्री प्रतीक्षालय बनाने की तैयारी शुरू की थी। परिसर स्थित जन शिक्षा केंद्र के स्थान पर यात्री प्रतीक्षालय बनाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन अब तक नप ने कोई रुचि नहीं दिखाई है। इस वर्ष व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को भरी धूप में खड़े रहकर बसों का इंतजार करना पड़ रहा है।

पिछले साल अप्रैल में नपा की बैठक में प्रस्ताव कर तत्कालीन सीएमओ आरके शुक्ला ने निर्माण के लिए चूने की लाइनिंग भी की थी, लेकिन दुकानदारों की आपत्ति के बाद काम रोक दिया था। इसके बाद फिर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

परेशानी

पिछले साल युवाओं ने टीम ने बस स्टैंड पर की थी अस्थाई यात्री प्रतीक्षालय और पानी की व्यवस्था

यात्री प्रतीक्षालय नहीं होने से धूप में खड़े होकर करना पड़ता है वाहनों का इंतजार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rajgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×