• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Rajgarh
  • पोहा चौपाल में ग्रामीणों ने समस्याएं रखीं जिन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं ने रजिस्टर में नोट किया
--Advertisement--

पोहा चौपाल में ग्रामीणों ने समस्याएं रखीं जिन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं ने रजिस्टर में नोट किया

नरसिंहगढ़ | आम आदमी पार्टी ने बुधवार को छतरी चौराहे पर पोहा चौपाल लगाई। इस मौके पर श्रमिकों और ग्रामीणों को संबोधित...

Dainik Bhaskar

Apr 26, 2018, 04:45 AM IST
नरसिंहगढ़ | आम आदमी पार्टी ने बुधवार को छतरी चौराहे पर पोहा चौपाल लगाई। इस मौके पर श्रमिकों और ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पार्टी के लोकसभा प्रभारी प्रवीण सक्सेना एडवोकेट ने कहा कि पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने आज के दिन पूरे मध्य प्रदेश की समस्त 230 विधानसभा में इस पोहा चौपाल का आयोजन किया।

इसका उद्देश्य यह है कि हमारे राष्ट्रीय खाद्यान्न पोहे को हमारे मजदूर, ग्रामीण, मध्यम वर्गीय भाइयों बहनों के बीच में सामूहिक रूप से खाते हुए चर्चा की जाए और उस चर्चा से निकल कर आए मुद्दों और समस्याओं को ध्यान में रखकर पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र बनाया जाए। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टियों के घोषणा पत्र कूलर पंखा और एसी कमरों में बनते हैं और इसी वजह से नीयत साफ ना होने से घोषणा पत्र मात्र कागज का पुलिंदा रह जाता है। जबकि आम आदमी पार्टी अपने घोषणापत्र को पवित्र मानती है और इसलिए वह आमजन के बीच चौराहे पर आमजन के मुद्दों को उन से चर्चा कर उनकी समस्याओं को ध्यान मे रखकर बनाना चाहती है। ताकि यह घोषणा पत्र आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद तुरंत लागू भी किया जा सके।

घोषणा पत्र पर अमल केजरीवाल ने सिखाया: अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार ने अपने घोषणा पत्र पर पूरा अमल किया। सरकार बनते ही उन्होंने दिल्ली प्रदेश मे जलकर मुक्त यानि पानी फ्री कर दिया। बिजली की कीमत एक तिहाई कर दी। वही मोहल्लों में क्लीनिक खोल दिये,जिनमें सभी तरह की दवाइयों के साथ बड़ी-बड़ी जांच भी फ्री है। बाकी स्कूलों में स्विमिंग पूल और ऑडिटोरियम बनाकर प्राइवेट स्कूलों से भी आला दर्जे के कर दिए। वहां की बसे भी विद्यार्थियों और बुजुर्गों के लिए फ्री कर दीं। राशन भी घर पर पहुंचाए जाने की शुरुआत कर दी है, और यह सब काम साफ नीयत की वजह से हो पा रहे हैं। उन्होंने मौजूद लोगों से कहा कि वे अपनी समस्याएं रखें क्योंकि बिना चिल्लाए, सोए हुए मध्य प्रदेश प्रशासन को नहीं जगाया जा सकता। चौपाल को संबोधित करते हुए राजगढ़ जिला प्रवक्ता डॉ. शैलेंद्र निगम ने कहा कि आज मंदिर-मस्जिद और धार्मिक मुद्दों पर आपस में लड़ाये जाने का जो प्रयास आज किया जा रहा है वह छद्म राष्ट्रवाद है।

सत्ता के लालची कर रहे देश का माहौल खराब: इस देश में हमेशा अमन-चैन से आम आदमी जीता रहा है। बिना जाति और धार्मिक भेद के आमजन पड़ोस में रह रहे हैं। ऐसे में ये परंपरागत राजनीतिक दल अपनी सत्ता लोलुपता के चलते देश के माहौल को खराब कर रहे हैं। अगर आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश में आती है तो आमजन की मूल सुविधाएं , उन की मूल समस्याओं पर बात की जाएगी और तुरंत ही उनका समाधान भी किया जाएगा। नरसिंहगढ़ संगठन प्रभारी दिलीप कुशवाह ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश के साथ ही नगर नरसिंहगढ़ के हालात यह हैं कि यहां की पूरी सड़कें बेतरतीब ढंग से खोद दी गई हैं। जिससे धूल बुरी तरह उड़कर हमारे फेफड़ों में पहुंच रही है। इससे आमजन की तकलीफ बढ़ती जा रही है और अस्पताल में कोई सुविधा नहीं है। वहां जाओ तो दवाएं तक पूरी नहीं मिलती। डॉक्टर मिलना तो बहुत मुश्किल बात है। नगर पालिका ने स्वच्छता के नाम पर बस तमाशा किया है। पूरे नगर में गंदगी और ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ रही है।

हर विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है: आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव में एक अच्छा विकल्प देने का प्रयास कर रही है। चौपाल को अधिवक्तागण मनोज मालवीय, तहसील किसान विंग संयोजक प्रभुलाल बैरागी ने भी संबोधित किया। चौपाल में आमजन को पोहा परोसने के लिए श्याम मेहर, श्याम कुशवाह, दिनेश वर्मा, रवि वर्मा,इरशाद आदि ने काम किया। मजदूर और ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं भी रखी जिन्हें कार्यकर्ताओं ने रजिस्टर में नोट किया।

X

Recommended

Click to listen..