Hindi News »Madhya Pradesh »Rajgarh» राजगढ़-खुजनेर सड़क के दोहरीकरण में नाली कम चौड़ी बनाने से बारिश का पानी घरों में भरने का खतरा

राजगढ़-खुजनेर सड़क के दोहरीकरण में नाली कम चौड़ी बनाने से बारिश का पानी घरों में भरने का खतरा

शहर से खुजनेर तक बनने वाली सीसी रोड के तहत खिलचीपुर नाके से शिवधाम कॉलोनी के गेट तक सड़क का दोहरीकरण किया जा रहा है। 9...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 07, 2018, 04:55 AM IST

राजगढ़-खुजनेर सड़क के दोहरीकरण में नाली कम चौड़ी बनाने से बारिश का पानी घरों में भरने का खतरा
शहर से खुजनेर तक बनने वाली सीसी रोड के तहत खिलचीपुर नाके से शिवधाम कॉलोनी के गेट तक सड़क का दोहरीकरण किया जा रहा है। 9 सौ मीटर के इस दोहरीकरण कार्य के साथ सड़क के दोनों तरफ नाली का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन नाली महज डेढ़ फीट चौड़ी और इतनी ही ऊंची बनाई जा रही है। इससे सड़क के पानी के साथ ही आसपास के रहवासी घरों का पानी इस नाली में समा नहीं पाएगा। ऐसे में या तो पानी के अधिक होने से फूटने का डर रहेगा या फिर गंदा पानी सड़क पर बहेगा।

स्थानीय लोगों ने निर्माण कार्य कर रहे लोगों से नाली चौड़ी करने के लिए कहा भी, लेकिन उन्होंने किसी की बात नहीं मानी। बारिश के दौरान लोगों को अब परेशानी आएगी।

निकलने के लिए नहीं बनाई सर्विस रोड: दोहरीकरण से पहले इसकी एक लाइन तीन माह पहले बनाकर तैयार कर दी थी, लेकिन आज तक आसपास के लोगों के घरों तक पहुंचने सर्विस रोड नहीं बनाई। अब नाली निर्माण करते समय भी सर्विस रोड़ का ध्यान नहीं दिया। लोग दो व चार पहिया वाहन तो दूर पैदल भी नहीं पहुंच पा रहे हैं। क्षेत्र के एसके सक्सेना, बाबूलाल दांगी, सीतादेवी ने बताया कि पिछले तीन माह से परेशानी है। न तो विभाग ध्यान दे रहा है और न ही ठेकेदार।

सड़क दोहरीकरण के दौरान बनाई जा रही संकरी नालियां।

डिजाइन तकनीकी अमले का

नाली सड़क के पानी के लिए बनाई जा रही है। जो तकनीकी अमले ने डिजाइन की है। अगर उसके अनुरूप निर्माण नहीं किया जा रहा है तो मैं मामले को दिखवाता हूं। -अजय बैन, ईई पीडब्ल्यूडी राजगढ़।

अधूरा छोड़ा कार्य

करीब 15 दिन पहले दोहरीकरण कार्य की शुरुआत की थी, आधी से ज्यादा सड़क बनाने के बाद इसको अधूरा छोड़ दिया है। धीमी गति से लोग परेशान हैं। इसी वजह से आए दिन इस क्षेत्र में जाम भी लग रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rajgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×