1.18 करोड़ से संवरेगा बस स्टैंड, बनेगा टीनशेड, लगेंगे लैंप

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:06 AM IST

Rajgarh News - शहर के सौंदर्यीकरण के लिए बस स्टैंड को संवारने की कवायद की जा रही है। इसके लिए बस स्टैंड एक करोड़ 18 लाख 47 हजार रुपए की...

Biyawara News - mp news 118 crores will be the bus stand will become tin shahed lamps
शहर के सौंदर्यीकरण के लिए बस स्टैंड को संवारने की कवायद की जा रही है। इसके लिए बस स्टैंड एक करोड़ 18 लाख 47 हजार रुपए की लागत से कायाकल्प किया जाएगा। बस स्टैंड के सौंदर्यीकरण के लिए नगरपालिका व लोगों ने मप्र शासन के नगरीय एवं प्रशासन व जिले के प्रभारी मंत्री जयवर्धनसिंह से करीब दो माह पूर्व हुए कार्यक्रम में शहर के सौंदर्यीकरण के लिए मांग की थी। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने सीएमओ को बस स्टैंड के कायाकल्प की डीपीआर बनाकर भेजने के निर्देश दिए थे। इसके बाद नपा ने डीपीअार भी शासन को बनाकर भेजी थी। इसे विभागीय मंत्री ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। हालांकि प्रशासन की मंशा है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद इसके लिए टेंडर कॉल किए जाएंगे। इसके करीब 3 माह बाद बस स्टैंड के कायाकल्प के लिए काम शुरू होगा।


बस स्टैंड के कायाकल्प के लिए नपा ने डीपीआर तैयार कराकर मंत्रालय भेजी थी, जिसे मंजूरी दे दी गई है।

ये काम होंगे

सीएमओ इकरार अहदम ने बताया कि बस स्टैंड के कायाकल्प के लिए जहां पूरे परिसर में 45 लाख 55 हजार रुपए की लागत से सीमेंट कांक्रीट किया जाएगा। वहीं ड्रेनेज सिस्टम के लिए 13 लाख रुपए से नालियों का निर्माण किया जाएगा। 29 लाख 99 हजार रुपए की लागत से जहां टीनशेड लगावाया जाएगा। वहीं हार्इमास्ट लैंप भी लगवाए जाएंगे। इसके साथ ही बस स्टैंड के कायाकल्प के लिए अन्य काम भी किए जाएंगे।

X
Biyawara News - mp news 118 crores will be the bus stand will become tin shahed lamps
COMMENT