पानी निकासी के लिए 1.35 कराेड़ रुपए से बनेंगे नाले

Rajgarh News - नगर में हर साल बारिश के मौसम में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से कंजर बस्ती और वार्ड 14 के घरों में पानी भर जाता...

Oct 13, 2019, 07:01 AM IST
नगर में हर साल बारिश के मौसम में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से कंजर बस्ती और वार्ड 14 के घरों में पानी भर जाता था। बालक हायर सेकंडरी स्कूल और परिसर थाना परिसर में पानी भराने से छात्रों सहित, पुलिस कर्मियों सहित नागरिकों को शाला और थाने में आने-जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। क्योंकि पानी भरा होने से लोगों को घुटने-घुटने पानी से होकर जाना पड़ता था। इस समस्या को देखते हुए नगर परिषद द्वारा एक करोड़ 34 लाख 67 हजार रुपए की लागत से दो नालों का निर्माण करने जा रही है। इसमें टप्पा कार्यालय से लेकर कंजर बस्ती, शाला परिसर, थाना परिसर एवं श्मशान होकर मंडी के पास तक 50.67 लाख रुपए की लागत से नाला बनाया जा रहा है जो 4 फीट चौड़ा और 3 फीट गहरा रहेगा। इसके बन जाने से इस क्षेत्र में पानी भराव की समस्या स्थिति और लोगों को होने वाली परेशानियों से राहत मिल जाएगी।

84 लाख से बनेगा 1500 फीट लंबा नाला : इधर रामपुरिया बालाजी के पास नाले से खजूरी रोड पुलिया तक 1500 फीट लंबा, 9 फीट चौड़ा और 8 फीट गहरा नाले का निर्माण किया जााएगा। आरसीसी से बनाए जाने वाले इस नाले को 84 लाख 23 हजार 994 रुपए की लागत से बनाया जाएगा। उपयंत्री ब्रज उपाध्याय ने बताया कि तकनीकी स्वीकृति भोपाल शासन से प्राप्त हो गई है। जल्दी ही टेंडर लगवा दिया जाएगा। इसके बाद शीघ्र कार्य प्रारंभ हो जाएगा। अब निर्माण हो जाने के बाद कंजर बस्ती, वार्ड 14, शाला परिसर, थाना परिसर में पानी भराव की स्थिति नहीं बनेगी।

बारिश के दौरान पानी निकासी के लिए बनाया जाएगा नाला।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना