280 लोगों ने कराई आंखों की जांच 65 मरीजों के होंगे निशुल्क अॉपरेशन

Rajgarh News - शिविर में आए नेत्र रोगियों के लिए आयोजकों ने की चाय पीड़ित मानव की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। इसी...

Feb 15, 2020, 08:05 AM IST
Jirapur News - mp news 280 people get eye examination done for 65 patients

शिविर में आए नेत्र रोगियों के लिए आयोजकों ने की चाय

पीड़ित मानव की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। इसी उद्देश्य की कामनाओं के साथ शुक्रवार को स्थानीय बाबा गार्डन में विशाल निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया।

इसमें नगर सहित आसपास के दूरदराज के गांवों से आए 280 लोगांे ने रजिस्ट्रेशन कराकर अपनी आंखों की जांच कराई। नगर के ठाकुर रामसिंह जमींदार, पुरुषोत्तम सिंह जमींदार की स्मृति में रावला वाले जमींदार परिवार ने शिविर आयोजित किया। सुबह बाबा गार्डन परिसर में थाना प्रभारी उमेश कुमार यादव, ठाकुर मोहनसिंह जमींदार, वरिष्ठ इंका नेता अजय मूंदड़ा सहित उपस्थित अतिथियों ने मां फलौदी के की पूजन कर शिविर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों द्वारा जमींदार परिवार द्वारा आयोजित नेत्र शिविर की प्रशंसा करते हुए कहा कि शिविर का लाभ नेत्र रोगियों को प्राप्त होगा।

सद्गुरु संकल्प नेत्र चिकित्सालय आनंदपुर के तत्वावधान में आयोजित नेत्र शिविर में नगर सहित गांवों से आए नेत्र रोगियों की आंखों की जांच चिकित्सकों द्वारा कर उपचार किया गया। इस दौरान लोगों को निशुल्क चश्में व दवाइयां वितरित की गई। शिविर में करीब 65 लोगों के मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए रोगियों को आनंदपुर चिकित्सालय भेजा गया। जहां निशुल्क आपरेशन किए जाएंगे।

नेत्र शिविर में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक करीब 280 लोगों के आंखों की जांच कराई। इस दौरान आयोजकों ने मरीजों के लिए चाय, नाश्ता व भोजन की व्यवस्था की। इस अवसर पर भूपेन्द्र सिंह जमींदार, सुनील जमींदार, गिरिराज जुलानिया, राजेंद्र राजकुराड़, रमाकांत जुलानिया, गिरिराज भावसार, दिलिप जमींदार, सहित कई लोग मौजूद रहे।

नेत्र शिविर में मरीजों की आंखों की जांच करते हुए चिकित्सक।

X
Jirapur News - mp news 280 people get eye examination done for 65 patients

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना