उत्कृष्ट विद्यालय के 59 विद्यार्थियों ने किया औद्योगिक भ्रमण

Rajgarh News - सारंगपुर| नगर के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संचालित व्यवसायिक पाठ्यक्रम आईटी एवं बैंकिंग में...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:31 AM IST
Sarangpur News - mp news 59 students of excellent school done industrial tour
सारंगपुर| नगर के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संचालित व्यवसायिक पाठ्यक्रम आईटी एवं बैंकिंग में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को भोपाल में औद्योगिक भ्रमण कराया गया। आईटी विषय के छात्रों ने मध्य प्रदेश की अग्रणी कंप्यूटर निर्माता कंपनी एचएलबीएस टेक प्राइवेट लिमिटेड का भ्रमण किया।

जहां छात्रों को विभिन्न आईटी सर्विसेज के बारे में रोचक जानकारियां दी गई। साथ ही आईटी के क्षेत्र में कॅरियर निर्माण से संबंधित जानकारी भी दी गई। बैंकिंग विषय के छात्रों को भोपाल स्थित सेंट्रल बैंक का भ्रमण कराया गया एवं छात्रों को बैंकिंग प्रणाली के बारे में जानकारी दी गई। भोपाल स्थित आंचलिक विज्ञान भवन में भी छात्र-छात्राओं को भ्रमण कराया गया।

छात्रों ने विज्ञान के रोचक तथ्यों के बारे में जाना। साथ ही तारामंडल एवं 3-डी फिल्म का भी अवलोकन किया। भ्रमण प्राचार्य बदरे आलम, शिक्षिका रोशन जहां, विज्ञान शिक्षक धीरनारायण त्यागी, आईटी विषय के शिक्षक आकाश अग्रवाल एवं बैंकिंग विषय के शिक्षक समीर सोंधिया के मार्गदर्शन में हुआ।

X
Sarangpur News - mp news 59 students of excellent school done industrial tour
COMMENT