• Hindi News
  • Mp
  • Rajgarh
  • Jirapur News mp news beautification and development work started with 23 million to develop chhapidam as a tourist destination

छापीडैम को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने पौने दो करोड़ से सौंदर्यीकरण और विकास कार्य शुरू

Rajgarh News - नगर में होने जा रहे सौंदर्यीकरण, निर्माण और विकास कार्यों का भूमिपूजन समारोह पूर्वक किया गया। इस मौके पर प्रदेश के...

Dec 04, 2019, 09:12 AM IST
नगर में होने जा रहे सौंदर्यीकरण, निर्माण और विकास कार्यों का भूमिपूजन समारोह पूर्वक किया गया। इस मौके पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने नगर परिषद द्वारा छापी डैम परिसर में आयोजित हुए कार्यक्रम में करीब पौने दो करोड़ रुपए लागत से होने वाले विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि पूजन कर निर्माण कार्यों का शुभारंभ किया। इस मौके पर मंच पर पहली बार कांग्रेस व भाजपा के वरिष्ठ नेता गण एक साथ नजर आए। सोमवार शाम को ऊर्जा मंत्री के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम में एक करोड़ 46 करोड़ की लागत से छापी डेम पर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के वोट क्लब, आकर्षक घाट निर्माण, पुरानी कोर्ट के पास 10लाख रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन व भंडावद रोड पर 30 लाख रुपए की लागत से बनने वाले नाले के निर्माण का भूमि पूजन किया।

इस मौके पर ऊर्जामंत्री का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष नारायण सिंह अामलाबे, जनपद अध्यक्ष प्रकाश पुरोहित, पूर्व विधायक पूरसिंह पवांर, ज्ञानसिंह गूर्जर, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रामगोपाल गुप्ता, जगन्नाथ सिंह तोमर, कमलसिंह पवांर, रामेश्वर टांक, बंकट माहेश्वरी, यशवंत सिंह गुर्जर, लियाकत अली, मांगीलाल शाह, सेवानिवृत्त एसडीएम आरएन कुशवाह, सीएमओ हरिओम शर्मा, देवनारायण दांगी सहित कांग्रेस व भाजपा के पार्षद सहित पार्टी के कार्यकर्ता व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

एक साल में सुविधायुक्त बनेगा बाजार

श्री सिंह ने कहा कि जीरापुर नगर के विकास में कमी नहीं आएगी। विकास के लिए सब साथ हैं।

उन्होंने कहा कि विधानसभा की चारों नगर परिषद के लिए नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा 250 करोड़ की राशि प्रदान की जाएगी। नपा अध्यक्ष की मांग पर उन्होंने जीरापुर में लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजार के लिए नई जमीन की व्यवस्था कराते हुए एक साल में सर्वसुविधा युक्त बाजार बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जल्द ही बायपास का निर्माण कराया जा रहा। जिससे यातायात व्यवस्था व जाम की समस्या दूर हो जाएगी।

नगर में विभिन्न निर्माण कार्यों को भूमिपूजन करते ऊर्जामंत्री एवं अतिथि।

गुणवत्ता से नहीं होगा समझौता

नपाध्यक्ष ने कहा कि सुरक्षित व स्वस्थ जीरापुर के चहुंमुखी विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने निर्माण कार्यों के ठेकेदारों को आगाह करते हुए कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता से समझौता नहीं होगा। यदि शासन के एक रुपए का काम है, तो वह एक रुपए का ही होगा। श्री टांक ने कहा कि परिषद ने अपने कार्यकाल में कांग्रेस व भाजपा के सभी पार्षदों ने प्रयास कर विकास में योगदान प्रदान किया है। उन्होंने जीरापुर में बायपास निर्माण, वाहन पार्किंग स्थल, ट्रैफिक पुलिस की नियुक्ति, हाट बाजार के लिए नवीन स्थल सहित अन्य समस्याओं की और ध्यान आकर्षित किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना