विज्ञापन

छह दिन बाद लगेगा भैंसवामाता का मेला नहीं कराया मंदिर मार्ग का डामरीकरण

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:35 AM IST

Rajgarh News - पालकी में सवार होकर भक्तों का हाल जानने भ्रमण पर निकलेंगी बीजासन माता, प्रदेश से शामिल होंगे भक्त भास्कर...

Sarangpur News - mp news bhainwamata39s fair will not take place after six days demarcation of temple route
  • comment
पालकी में सवार होकर भक्तों का हाल जानने भ्रमण पर निकलेंगी बीजासन माता, प्रदेश से शामिल होंगे भक्त

भास्कर संवाददाता | सुल्तानिया

आगामी 19 फरवरी को पूनम की रात प्रसिद्ध शक्ति पीठ मां बीजासन भैंसवा माता की पालकी यात्रा निकाली जाएगी। इस दौरान बीजासन माता पालकी में विराजमान होकर भक्तों का हाल जानने निकलेंगी। लेकिन माता के दरबार में जाने वाले भक्तों को गड्ढेदार बदहाल सड़क से ही गुजरना पड़ेगा। क्योंकि दीपावली के बाद से राष्ट्रीय राजमार्ग से उदनखेड़ी से भैंसवा माता तक रोड बना है। वर्षों पूर्व बनाया गया यह रोड जर्जर होकर गड्ढों में तब्दील हो चुका है। उदनखेड़ी से धामंदा तक रोड का दोबारा डामरीकरण किया गया, लेकिन वह पट्टी तक ही हो सका। जिसका काम ठेकेदार अधूरा छोड़कर चला गया। बता दें कि ग्रामीणों ने निर्माता के घटिया और गुणवत्ता हीन कार्य को लेकर शिकायत की थी। जिसपर विभाग ने ठेकेदार को सुधार करने की हिदायत दी थी, लेकिन ठेकेदार ने काम बंद कर दिया है। 6 दिन बाद मेला लगना है। जिसमे हजारों की संख्या में दूर दराज से भक्तों का सैलाब उमड़ेगा। जिन्हें बदहाल और गड्ढेदार मार्ग से परेशानियों के साथ गुजरना पड़ेगा। माघ की पूनम को पालकी निकलेगी। जिसके बाद एक माह तक मेला लगेगा। जिसमें प्रदेशभर के कई हिस्सों से श्रद्धालु हर साल की तरह इस बार भी माता के दर्शन करने और मन्नते मांगने शामिल होंगे।

कलेक्टर भी कर चुकी अवलोकन : भैंसवामाता मेला को लेकर एक सप्ताह पूर्व कलेक्टर निधि निवेदिता भी भैंसवामाता मंदिर व क्षेत्र का अवलोकन कर चुकी हैं। वहीं व्यवस्थाओं को लेकर ट्रस्ट की बैठक भी ली। जिसमें कई व्यवस्थाएं जुटाने के दिशा निर्देश दिए गए। लेकिन इसके बाद भी सड़क के हाल जस के तस बने हुए हैं।

सात दिन का समय दिया है


X
Sarangpur News - mp news bhainwamata39s fair will not take place after six days demarcation of temple route
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन