भगवान श्री देवनारायण का जन्मोत्सव 1 फरवरी को

Rajgarh News - श्री देवनारायण जयंती की तैयारियों को लेकर नवयुवक समिति की बैठक श्री देवनारायण मंदिर पड़ावपड़ के देवरा पर आयोजित की...

Jan 16, 2020, 08:26 AM IST
Machalpur News - mp news birthday of lord shri devnarayan on 1st february
श्री देवनारायण जयंती की तैयारियों को लेकर नवयुवक समिति की बैठक श्री देवनारायण मंदिर पड़ावपड़ के देवरा पर आयोजित की गई। इसमें गुर्जर समाज के आराध्य श्री देवनारायण भगवान का नगर में 27वां जन्मोत्सव मनाने का निर्णय लिया। कार्यक्रम एक फरवरी काे आयोजित किया गया जाएगा।

जन्मोत्सव भव्य स्वरूप में मनाने के लिए मौजूद लोगों ने रूपरेखा तैयार की। समारोह के प्रचार प्रसार के लिए आवश्यक कार्यों की जिम्मेदारियां समिति की पदाधिकारियों को दी गईं। इस अवसर पर नवयुवक समिति के सदस्य सहित बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग मौजूद रहे।

फिजूलखर्ची रोकने 100 जोड़ों का करा चुके हैं सामूहिक विवाह: भगवान श्री देवनारायण का जन्मोत्सव समारोह आयोजित करने की जिम्मेदारी चार साल से नवयुवक समिति द्वारा बखूबी निभाई जा रही हैं। समिति द्वारा समाज-सुधार के कार्य करते हुए 100 से अधिक जोड़ों के तीन सामूहिक विवाह सम्मेलन किए जा चुके हैं। इसमें समाज के लोगों को वैवाहिक कार्यक्रमों में फिजूलखर्ची से बचाया गया है। वहीं समिति के प्रयासों से सोयत रोड पर गुर्जर समाज छात्रावास एवं मांगलिक परिसर भी मूर्तरूप ले रहा है। इसमें ऊर्जामंत्री प्रियव्रत सिंह ने 21 लाख रुपए की शासकीय मदद भी। वहीं समाज से भी भरपूर आर्थिक मदद मिल रही है।

देवनारायण महोत्सव को लेकर विचार विमर्श करते गुर्जर समाज व समिति के लोग।

X
Machalpur News - mp news birthday of lord shri devnarayan on 1st february
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना