आशा की नियुक्ति को लेकर बीएमओ व कांग्रेस नेता उलझे, तहसील परिसर में धरना, अस्पताल रहा बंद

Rajgarh News - भास्कर संवाददाता| राजगढ़/जीरापुर मंगलवार सुबह 11.15 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीएमओ विवेक दुबे और...

Dec 04, 2019, 09:15 AM IST
Jirapur News - mp news bmo and congress leaders involved in asha39s appointment strike in tehsil campus hospital remains closed
भास्कर संवाददाता| राजगढ़/जीरापुर

मंगलवार सुबह 11.15 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीएमओ विवेक दुबे और माचलपुर मंडी के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस नेता फूलसिह गुर्जर के बीच आशा कार्यकर्ता की नियुक्ति के मामले को लेकर विवाद हो गया। बीएमओ की शिकायत पर किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व माचलपुर के पूर्व मंडी अध्यक्ष पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया। वहीं घटना के तत्काल बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे फूलसिंह गुर्जर की शिकायत दर्ज नहीं करने पर वह तीन घंटे तक थाने में इंतजार करने के बाद तहसील कार्यालय में धरने पर बैठ गए, जहां उन्होंने पुलिस सहित डाॅक्टरों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भले ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है परंतु किसान सहित आम जनता परेशान है। बीएमओ व कांग्रेस नेता के बीच हुए विवाद के बाद सुबह से अस्पताल बंद रहा, जिससे मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं घटना के बाद बीएमओ डॉ. दुबे सीएमएचओ केके श्रीवास्तव से शिकायत करने राजगढ़ आए, इसके बाद वह कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कलेक्टर से मिलने भी पहुंचे।

तीन घंटे तक थाने में रहने पर भी पुलिस ने नहीं लिया आवेदन: अस्पताल में हुए घटना के तत्काल बाद थाने में पहुंचे पूर्व मंडी अध्यक्ष से पुलिस ने दोपहर एक बजे तक आवेदन तक नहीं लिया। उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ता की नियुक्ति को लेकर डाॅक्टर दुबे से मिला था, परंतु डाॅक्टर दुबे ने एक लाख रुपए रिश्वत की मांग की। जब मेरे द्वारा इंकार किया गया तो पहले डाॅक्टर ने मुझे गाली दी व धक्का मारकर बाहर कर दिया। थाने में भी रिपोर्ट दर्ज कराने पहले आने के बाद भी पुलिस ने न तो मेरा आवेदन लिया और न ही रिपोर्ट दर्ज की। अस्पताल में पदस्थ बीएमओ पर पहले भी गंभीर आरोप लगे हँ।

5 घंटे चलता रहा ड्रामा: जीरापुर अस्पताल में सुबह करीब सवा 11 बजे विवाद के बाद बीएमओ डॉ. विवेक दुबे ने पुलिस थाना पहुंचकर फूलसिंह गुर्जर के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने, मारपीट व जान से मारने की धमकी को लेकर एफआई कराई। डाॅक्टर की रिपोर्ट के बाद फूलसिंह गुर्जर भी थाने में शिकायत करने पहुंचे, लेकिन दो घंटे तक उनकी शिकायत नहीं ली गई।

इसके बाद वह करीब ढाई बजे तहसील कार्यालय पहुंचे, जहां तहसीलदार के लिपिक को शिकायती आवेदन देकर वह समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। इस बीच उनकी फोन पर उर्जामंत्री से बात भी हुई, जहां टीआई को धरना स्थल पर बुलाने काे कहा। इसके बाद करीब पौने चार बजे टीआई उमेश यादव मौके पर पहुंचे तब जाकर धरना समाप्त किया।

जब कांग्रेस नेता गुर्जर की बात को पुलिस ने नहीं सुना तो धरना देने पहुंचे

घटना की सीएमएचओ से शिकायत करने राजगढ़ पहुंचे बीएमओ, गिरफ्तारी के लिए कलेक्टर से मिले

कांग्रेस नेता ने प्लास्टिक के डंडे से की मारपीट


बीएमओ डॉ. विवेक दुबे के खिलाफ कार्रवाई के लिए धरने पर बैठे पूर्व मंडी अध्यक्ष फूलसिंह गुर्जर व उनके समर्थक।

अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना दिया, धरना स्थल पर पहुंचे थाना प्रभारी, कार्रवाई के आश्वासन पर माने

डाॅक्टर के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पूर्व मंडी अध्यक्ष व किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष फूलसिह गुर्जर ने अपनी ही सरकार की नीति को लेकर तहसील कार्यालय में धरना दिया। करीब डेढ़ घंटे तक तहसील परिसर में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। इस दौरान श्री गुर्जर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है परंतु यहां डाॅक्टर अपनी मनमानी कर रहे हैं, किसान परेशान हैं। बाद में थाना प्रभारी उमेश यादव स्वयं धरना स्थल तहसील में पहुंचे, जहां आवेदन लेकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, तब जाकर वह धरने से उठे।

डॉक्टर ने एक लाख मांगे मना करने पर धक्का दिया


धरने पर बैठे पूर्व मंडी अध्यक्ष ने टीआई व डाॅक्टर को भला-बुरा कहा, ऊर्जा मंत्री मनाने में लगे रहे

करीब एक घंटे तक तहसील परिसर में समर्थकों के साथ धरने पर बैठे पूर्व मंडी अध्यक्ष फूलसिंह गुर्जर को ऊर्जा मंत्री प्रियव्रतसिंह (बातचीत के अंश से संभवत: इन्हीं से चर्चा हुई) फोन पर मनाते दिखे। इस दौरान श्री गुर्जर ने लंबे संघर्ष की कहानी बताते हुए टीआई व डाॅक्टर को भला-बुरा कहा। टीआई को मौके पर बुलाने की जिद के बाद धरने से उठने के लिए कहा। दबाव में 353 के अपराधी काे मनाने टीआई पहुंचे भी। मौके पर हुई बातचीत के अंश इस प्रकार हैं, जो गुर्जर द्वारा बोले गए।










मारपीट की शिकायत थाने में की है


X
Jirapur News - mp news bmo and congress leaders involved in asha39s appointment strike in tehsil campus hospital remains closed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना