अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट के लिए की हड़ताल से कोर्ट का काम प्रभावित

Rajgarh News - शुक्रवार को मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के आवाहन पर अभिभाषक संघ सारंगपुर के सभी वकीलों ने न्यायिक कार्य से...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 09:06 AM IST
Sarangpur News - mp news court work affected by the strike for the advocates protection act
शुक्रवार को मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के आवाहन पर अभिभाषक संघ सारंगपुर के सभी वकीलों ने न्यायिक कार्य से हड़ताल पर रहकर प्रतिवाद दिवस मनाया। मप्र सरकार द्वारा अपने वचन पत्र में अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट को शीघ्र लागू किए जाने का आश्वासन दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा अभी तक इसे विधानसभा में लागू नहीं करवाया है। राज्य वित्त परिषद द्वारा अपने प्रतिवाद दिवस स्वरूप बार-बार अवगत कराने के बाद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे दिया जा रहा है। हाल ही में मंदसौर में जो घटना घटित हुई उसका भी अभी संघ विरोध करता है। वकीलों ने बताया कि प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं होने के कारण पूरे प्रदेश में वकीलों के ऊपर हमले हो रहे हैं, जो कि एक दुर्भाग्यपूर्ण है। वकीलों के हड़ताल पर हरने से न्यायालयीन कार्य प्रभावित रहा। ज्ञापन देने वालों में अभिभाषक संघ अध्यक्ष अनिल कुमार दीक्षित, गोवर्धन प्रसाद सक्सेना, केसी शर्मा, ओपी गुप्ता, पीएस मंडलोई, ए खान, सीके जैन, बीएस पुष्पद, बृजेश तिवारी, एसएन चुलीवाल, शिव प्रसाद शर्मा, आरसी शर्मा, प्रदीप कुमार जोशी, आबिद लोदी, राकेश पचीसिया, ब्रजकिशोर चौहान, हेमंत पंचोली, ब्रजमोहन नारोलिया, मुशर्रफ लोधी, दिनेश मालवीय, नरेंद्र शर्मा, ललित माहेश्वरी, हेमराज गुजर मौजूद रहे।

मंदसौर की घटना के आरोपियों को मिले कड़ी सजा

वकीलों ने याद दिलाया कि 2012 अगस्त में तत्कालीन मुख्यमंत्री ने अभिभाषक पंचायत बुलाकर भोपाल में घोषणा की थी कि अधिवक्ता की सुरक्षा के लिए एक्ट लाया जाएगा। इसे 6 वर्ष बीतने के बाद भी प्रदेश सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं। इसको लेकर राज्य शिक्षा परिषद जबलपुर के आह्वान पर अभिभाषक संघ सारंगपुर के समस्त अधिवक्ताओं ने 11 अक्टूबर को न्यायालयीन कार्य नहीं किया। उन्होंने मंदसौर में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या की निंदा करते हुए अपराधियों को पर कड़ी सजा देने की मांग की की है।

X
Sarangpur News - mp news court work affected by the strike for the advocates protection act
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना