मेहनत से कमाए रुपए कुप्रथा में उलझकर नहीं गंवाएं

Rajgarh News - राजगढ़ विधायक बापूसिंह तंवर ने कहा कि नातरा प्रथा समाज में कैंसर की तरह है। यह पूरे परिवार को खत्म कर रही है। हमें...

Jan 16, 2020, 09:00 AM IST
Rajgarh News - mp news do not lose hard earned money by getting involved in misdeeds
राजगढ़ विधायक बापूसिंह तंवर ने कहा कि नातरा प्रथा समाज में कैंसर की तरह है। यह पूरे परिवार को खत्म कर रही है। हमें इससे छुटकारा पाना होगा। विधायक तंवर बुधवार को प्रेमपुरा पंचायत में आयोजित भागवत कथा के समापन अवसर पर बोल रहे थे विधायक ने कहा कि अगर हम सुधरेंगे तभी हमारा समाज सुधर सकता है। हमारे पैसे को हमारी कमाई बढ़ाने में लगाना है न कि कुप्रथा को आगे बढ़ाने में।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र में लगातार जागरूकता के कारण अपराधों में 15 फ़ीसदी की कमी आई है। इस मौके पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मृणाल मीणा ने कहा कि प्रशासन ने जिले को नातरा झगड़ा कुप्रथा से मुक्त करने का जो अभियान चलाया है, इसमें सभी की भागीदारी की जरूरत है। इस मौके पर श्याम बाबू खरे ने जागरूकता गीत का गायन किया। कार्यक्रम में महिला बाल विकास अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में विधायक ने लोगों को नातरा और झगड़ा की कुप्रथा को दूर करने के लिए दिलाया संकल्प।

विद्यार्थियों को किया जागरूक

जूनियर रेडक्रास के बैनर तले कलेक्टर निधि निवेदिता के निर्देश पर जिलेभर में चलाए जा रहे झगड़ा नातरा मुक्त राजगढ़ अभियान के तहत शासकीय हाईस्कूल आमलाबे में गोष्ठी का आयोजन शाला प्रभारी व रेडक्रास समन्वयक कमलसिंह चौहान द्वारा किया गया। गोष्ठी में मुख्य वक्ता बीईओ नारायण मासत्कर रहे। उन्होंने इस कुप्रथा के बारे में विद्यार्थियों को विस्तार से बताया। इस दौरान देवेंद्र दांगी, नंदलाल आदि मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों को तिल्ली व जलेबी का वितरण किया गया।

X
Rajgarh News - mp news do not lose hard earned money by getting involved in misdeeds
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना