अतिक्रमण नहीं हटाए जाने और मिट्‌टी नहीं हटने से एक

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:06 AM IST

Rajgarh News - अतिक्रमण नहीं हटाए जाने और मिट्‌टी नहीं हटने से एक तरफ नहीं हो पाया नाली का निर्माण भास्कर संवाददाता| सुठालिया...

Biyawara News - mp news do not remove encroachment and do not leave the soil
अतिक्रमण नहीं हटाए जाने और मिट्‌टी नहीं हटने से एक तरफ नहीं हो पाया नाली का निर्माण

भास्कर संवाददाता| सुठालिया

नगर में इन दिनों ब्यावरा-बीना नेशनल हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसमें हाईवे ठेकेदार सहित विभाग अधिकारियों की लापरवाही देखने को मिल रही है। जिससे आम नागरिक परेशान हो रहे हैं। हाईवे निर्माण में सड़क और नाली की मट्टी खोदकर ठेकेदार द्वारा बस स्टैंड स्थित काॅप्लेक्स के सामने डाली गई थी। जिसे अब तक नहीं हटाई गई है। जिससे दो माह से दुकानदारों का सीजन पिट रहा है। आम आदमी की समस्याओं को नजरअंदाज कर ठेकेदार ने अब मट्टी हटाने का काम चालू किया है, लेकिन चार-पांच दिनों में दो ट्राली मिट्‌टी भी नहीं हटाई जा सकी है। जबकि ठेकेदार के पास काफी संसाधन हैं, जिससे एक ही दिन में पूरी मट्टी हटाई जा सकती है। इसके पूर्व भी एक माह में पहली साइड की मट्टी भास्कर द्वारा खबर प्रकाशित कर ध्यान दिलाने के बाद हटाई गई थी।

सड़क की एक तरफ की नाली का निर्माण रुका

सड़क की एक साईड का नाली निर्माण रूका हुआ है। सीसी के साथ ही दोनों नालियों का निर्माण हो जाता, तो एक साथ सभी काम पूरे हो जाते। प्रशासन द्वारा बस स्टैंड पर दूसरी साइड का अतिक्रमण नहीं हटाने से एक साइड की नाली का निर्माण नहीं किया जा सका है। ठेकेदार का कहना है कि हम संबंधित विभाग से सड़क और नाली निर्माण के लिए 13-13 मीटर जगह खाली करवाने की मांग की थी, लेकिन कई स्थानों पर गुंजाइश नहीं होने से आठ मीटर पर नाली निर्माण किया है। बस स्टैंड पर एक साइड में आठ मीटर की भी गुंजाइश नहीं है।

सड़क निर्माण के दौरान हुए एक दर्जन हैंडपंप खराब

सड़क बनाते समय चौड़ीकरण में सड़क किनारे करीब एक दर्जन हैंडपंप चपेट में आकर नष्ट हो गए हैं। जिससे लोगांे को भीषण गर्मी में जल संकट का सामना भी करना पड़ रहा है। नियमानुसार ठेकेदार को जलस्रोत कायम रखने के लिए हैंडपंप दूसरी जगह लगाकर देना थे, लेकिन अब तक कोई प्रयास नहीं किया गया है। वहीं हाईवे चौड़ीकरण के लिए दोनों तरफ से हजारों पेड़ों की कटाई की गई थी, लेकिन अब तक पौधे भी नहीं लगाए जा सके हैं।

X
Biyawara News - mp news do not remove encroachment and do not leave the soil
COMMENT