• Hindi News
  • Mp
  • Rajgarh
  • Biyawara News mp news everything is sold in marketing time many opportunities for commerce students

मार्केटिंग समय में हर चीज बिकती है वाणिज्य विद्यार्थियों के लिए कई मौके

Rajgarh News - शहर के पीजी कॉलेज में उच्च शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन प्रकोष्ठ के तहत वाणिज्य संकाय की संगोष्ठी आयोजित की गई।...

Feb 21, 2020, 06:51 AM IST
Biyawara News - mp news everything is sold in marketing time many opportunities for commerce students

शहर के पीजी कॉलेज में उच्च शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन प्रकोष्ठ के तहत वाणिज्य संकाय की संगोष्ठी आयोजित की गई। नेताजी सुभाषचंद्र बोस शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग विद्यार्थियों में शिक्षा की गुणवत्ता एवं विकास के उद्देश्य से विश्व बैंक द्वारा पोषित योजना द्वारा चयनित महाविद्यालयों में विषय विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन की योजना प्रारंभ की है।

इसके तहत वाणिज्य संकाय द्वारा स्नातक के बाद कॅरियर अवसर विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गई। इसमें डाॅ. जीसी गुप्ता प्राचार्य डिग्री कॉलेज सुसनेर ने छात्रों को मार्गदर्शन दिया। उन्होंने व्याख्यान में विद्यार्थियों को बताया कि सफलता संघर्ष की पर्याय है, आज के प्रतियोगिता युग में बेरोजगारी का कारण जानकारी का अभाव होना भी है। आज के मार्केटिंग समय में हर चीज बिकती है, जरूरत कला की है, वाणिज्य विद्यार्थियों के लिए कॅरियर के अनेक अवसर हैं। जैसे सीए, सीएस, एमबीए, शासकीय सेवा, रेलवे इत्यादि में रोजगार के अवसर उपलब्ध है।

जरूरत है कठोर श्रम व उद्देश्य पूर्वक तैयारी की है। मीडिया के युग में जानकारी प्राप्त करना काफी सरल है व कठिन प्रयासों की आवश्यकता है। कार्यक्रम के प्रारंभ में डाॅ. आरके गुप्ता, विभागाध्यक्ष ने स्वागत उद्बोधन दिया। प्राचार्य डाॅ. संजय सहाय ने ऐसे अवसरों का लाभ उठाने पर जोर दिया। प्रकोष्ठ प्रभारी डाॅ. आरवी गुप्ता ने आभार माना। संचालन प्रो. प्रमोद खरे ने किया।

इस मौके पर प्रो. अरविंद भारद्धाज, एमएस सैफी, हेमंत शर्मा, डाॅ. अवधेश टुंडेलकर, डाॅ. निजता जडिया, डाॅ. नीतू वर्मा, शैफाली भाटी, दिव्या कुशवाह, सुनिधि संकत, कुलदीप रघुवंशी सहित बड़ी संख्या में महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं मौजूद थीं।

शहर के पीजी कॉलेज में वाणिज्य संकाय की संगोष्ठी आयोजित की गई।

X
Biyawara News - mp news everything is sold in marketing time many opportunities for commerce students

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना