• Hindi News
  • Mp
  • Rajgarh
  • Biyawara News mp news former patriarch of retired patwari and parasulia gets 10 10 years sentence

रिटायर्ड पटवारी व परसूलिया की पूर्व महिला सरपंच को 10- 10 साल की सजा

Rajgarh News - 10 साल पहले शीतलहर से हुए नुकसान की राहत राशि अपात्रों को बांटने वाले रिटायर्ड पटवारी और परसूलिया की पूर्व महिला...

May 18, 2019, 07:10 AM IST
10 साल पहले शीतलहर से हुए नुकसान की राहत राशि अपात्रों को बांटने वाले रिटायर्ड पटवारी और परसूलिया की पूर्व महिला सरपंच को अदालत ने 10- 10 साल के सश्रम कारावास और 16- 16 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है।

प्रथम श्रेणी अपर सत्र न्यायाधीश निवेदिता मुद्गल की कोर्ट ने शहीद कॉलोनी ब्यावरा के रहने वाले परसूलिया के रिटायर्ड पटवारी काेमल प्रसाद पुत्र मदनलाल शर्मा व परसूलिया की पूर्व महिला सरपंच गीताबाई प|ी प्रहलाद सिंह दांगी को ये सजा सुनाई है। दरअसल बीते वर्ष 25 मार्च 2008 से 17 जुलाई 2009 के बीच हुई शीतलहर से हुई क्षति के बाद शासन ने प्रभावितों के लिए राहत राशि जारी की थी। परसूलिया के पूर्व पटवारी श्री शर्मा व पूर्व महिला सरपंच गीताबाई ने पात्रों की बजाए राहत राशि के चेक दूसरे अपात्र व्यक्तियों को बांट दिए थे। इस मामले में परसूलिया के प्रेमनारायण दांगी, भंवरलाल, रामचरण, रामरतन, बापूलाल, शेरू बख्श, प्रेमचंद, देवचंद, दयाराम सहित अन्य ग्रामीणों ने इस मामले में तहसील में शिकायत की थी। शिकायत की जांच में तत्कालीन तहसीलदार आरके श्रीवास्तव ने पटवारी व पूर्व सरपंच को दोषी मानते हुए करनवास थाने में आरोपियों के खिलाफ षड़यंत्र और हेराफेरी का मामला दर्ज कराया था। इस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने आरोपियों को धारा 420 में 7-7 साल के सश्रम कारावास व 3-3 हजार रुपए के जुर्माने, धारा 409 में 10- 10 साल के सश्रम कारावास व 5-5 हजार रुपए के जुर्माने और धारा 467 में 10-10 साल के कारावास व 5-5 हजार रुपए के अर्थदंड एवं धारा 468 में 7- 7 साल के कारावास व 3- 3 हजार रुपए के जुर्माने की सजा से दंडित किया है। आरोपियों की सभी सजाएं एक साथ भुगतनी होगी। मामले में शासन की ओर से पैरवी एजीपी दिनेश कुमार साहू ने की।

तत्कालीन तहसीलदार ने दोषी पाकर दर्ज कराया था प्रकरण, एडीजे कोर्ट ने सुनाया फैसला

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना