मतगणना के दौरान कोई शंका हो तो तुरंत करें समाधान, काेई गलती नहीं हो, यह रखें ध्यान

Rajgarh News - राजगढ़| लोकसभा चुनाव के दौरान 23 मई को मतगणना कार्य किया जाएगा। इस दौरान कोई गलती ना इसके लिए गणना पर्यवेक्षक, गणना...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:55 AM IST
Rajgarh News - mp news if there is any doubt during counting do it immediately do not mistake keep it meditation
राजगढ़| लोकसभा चुनाव के दौरान 23 मई को मतगणना कार्य किया जाएगा। इस दौरान कोई गलती ना इसके लिए गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और माईक्रोऑब्जर्वर का प्रशिक्षण जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित किया गया।

इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निधि निवेदिता ने कहा कि सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मतदान संबंधी महत्वपूर्ण कार्य सजग, निष्पक्ष और पूरी जिम्मेदारी के साथ किया जाए। मतगणना का कार्य भी सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि मतगणना में कंट्रोल यूनिट में दर्ज वोटों की गिनती प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रवार की जाएगी। उन्होंने कहा कि गणना की प्रक्रिया को आप सब भली भांति समझ लें। कहीं कोई शंका हो तो उसका निवारण कर भी लें। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान मतगणना कार्य में संलग्न सभी अधिकारी, कर्मचारियों को न केवल निष्पक्ष रहना है, अपितु निष्पक्ष दिखना भी है। उन्होंने सभी अधिकारियों को मतगणना की प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ संपन्न कराने के लिए कहा है। मतगणना का प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर घनश्याम मौर्य द्वारा दिया गया। उन्होंने मतगणना से संबंधित व्यवस्थाओं के अलावा मतगणना संबंधी प्रावधानों व आयोग के दिशा निर्देशों के संबंध में विस्तार से सभी को अवगत कराया।

X
Rajgarh News - mp news if there is any doubt during counting do it immediately do not mistake keep it meditation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना