• Hindi News
  • Mp
  • Rajgarh
  • Sarangpur News mp news in the search journey the students saw the arrangements of kundalia dam

खोज यात्रा में छात्र छात्राओं ने देखे कुंडालिया डैम के इंतजाम

Rajgarh News - आसपास खोज यात्रा के दौरान कुंडालिया डैम का भ्रमण करते छात्र छात्राएं। बच्चों ने भी आवश्यक जानकारियां प्राप्त...

Jan 24, 2020, 09:06 AM IST
Sarangpur News - mp news in the search journey the students saw the arrangements of kundalia dam
आसपास खोज यात्रा के दौरान कुंडालिया डैम का भ्रमण करते छात्र छात्राएं।

बच्चों ने भी आवश्यक जानकारियां प्राप्त कर लिया दार्शनिक स्थल पर घूम कर आनंद

भास्कर संवाददाता| सारंगपुर

शासकीय एकीकृत माध्यमिक विद्यालय नजीमाबाद के छात्र-छात्राओं को आसपास की खोज कार्यक्रम के तहत बुधवार को शैक्षणिक भ्रमण कराया गया। विद्यार्थियों को कुंडालिया डैम ले जाकर इससे संबंधित जानकारियां प्रदान की गईं। इसमें बताया गया कि कुडांलिया डैम परियोजना जीरापुर ब्लॉक में कालीसिंध नदी पर तैयार की गई है। इस अवसर पर छात्र छात्राओं को डैम के पानी से आसपास क्षेत्र में होने वाली सिंचाई के बारे में जानकारी दी गई। वहीं इस योजना से जिलेभर में आने वाले समय अधिकतर भूमि सिंचित होने, डैम से मिलने वाले लाभ के बारे में बताया गया। इस अवसर पर शिक्षकों द्वारा छात्र छात्रों को प्रदेश की जिले में बनी दो बड़ी परियोजना के बारे में भी बताया। इन योजनाओं से जिलेभर होने वाले फायदे से अवगत कराया।

डैम से मिलने वाले रोजगार की भी दी जानकारियां

राजगढ़ जिले से सहित समीप जिले शाजापुर व आगर जिले के लोगों को इस परियोजना से मिलने वाली जानकारियां देते हुए निकट भविष्य में जिले में स्थापित होने वाले रोजगार के साधनों के बारे में भी जानकारियां प्रदान की गईं। इस अवसर पर प्राथमिक प्रधानाध्यापक शंकरलाल मालवीय, रतनलाल मालवीय, कविता चौहान, रमेश चंद्र मालवीय, किरण सोलंकी, जाहिदा मोटवानी, उषा वर्मा, सुगन भिलाला, जितेंद्र सोलंकी, प्रेम सिंह मालवीय आदि शिक्षक मौजूद रहे।

X
Sarangpur News - mp news in the search journey the students saw the arrangements of kundalia dam

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना