• Hindi News
  • Mp
  • Rajgarh
  • Pachore News mp news kabir yatra presented kabir bhajan in classical sufi rock and qawwali style

कबीर यात्रा : कबीर भजन को क्लासिकल सूफी, रॉक और कव्वाली अंदाज में किया पेश

Rajgarh News - 5 देशों, 21 राज्यों के प्रतिनिधि हुए शामिल कबीरदास के विचार आज भी प्रासंगिक है। उन्होंने कुरीतियां मिटाने के...

Feb 22, 2020, 08:31 AM IST
5 देशों, 21 राज्यों के प्रतिनिधि हुए शामिल

कबीरदास के विचार आज भी प्रासंगिक है। उन्होंने कुरीतियां मिटाने के लिए प्रयास किया। वर्तमान में भी इन विचारों की सख्त आवश्यकता है। कबीर के विचारों को आत्मसात कर समाज को एक रूपता में बांधने का काम हम सब मिलकर करें। यह बात ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह खिंची ने मालवा कबीर यात्रा के तहत कही। पद्मश्री प्रहलाद टिपाणिया ने यात्रा के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

इससे पहले शबनम विरमानी, मुरालाला मारवाड़ा, हिमांशु, मीर बासु खान ने कबीर भजनों पर अपनी प्रस्तुति दी। इन कलाकारों ने कबीर भजन को क्लासिकल, सूफी, रॉक और कव्वाली अंदाज में पेश किया। कार्यक्रम के मध्य पद्मश्री प्रहलादसिंह टिपानिया ने भी प्रस्तुति दी। उन्होंने कबीर की साखियां, दोहे उलट बांसियों के जरिये गुरु की महिमा, जीवन का सत्य, अनुभूति अभिव्यक्ति की व्याख्या की। ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी, राजगढ़ विधायक बापू सिंह तंवर उपस्थित रहे।

मालवा कबीर यात्रा: सद्गुरु कबीर स्मारक सेवा शोध संस्थान लूनियाखेड़ी के बैनर तले हुई यात्रा इस साल ये यात्रा में 19 फरवरी से लुनियाखेड़ी शुरू हो चुकी है और पचौर, देवास, शाजापुर, आगर, उज्जैन से गुजरते हुए इसका समापन 23 फरवरी को इंदौर में होगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना