खाटू श्यामजी का दरबार सजाकर गाए भजन

Rajgarh News - नगर में बीती रात भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें भगवान खाटूश्यामजी का रंग-बिरंगे फूलों से दरबार सजाकर...

Feb 27, 2020, 08:11 AM IST
Jirapur News - mp news khatu shyamji39s court decorated and sung hymns

नगर में बीती रात भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें भगवान खाटूश्यामजी का रंग-बिरंगे फूलों से दरबार सजाकर सैकड़ों लोगों ने नाचते गाते हुए देर रात तक भजनाें का आनंद लिया।

नगर के श्याम प्रेमी युवाओं द्वारा जवाहर चोक परिसर में आयोजित कार्यक्रम में खाटूश्याम के भजनाें के प्रसिद्ध गायक मक्सी के कपिल सोनी द्वारा प्रस्तुति दी गई। सर्वप्रथम रंग-बिरंगे फूलों से श्याम बाबा की झांकी सज़ा कर ज्योत जला कर पूजा अर्चना की गई। इस दौरान खाटूश्यामजी को छप्पन भोग लगाया गया। भजन गायक कपिल सोनी के द्वारा प्रस्तुति देते हुए मंगलमूर्ति श्री गणेश की आराधना की गई। इसके बाद खाटूश्यामजी के गुणगान करते हुए सुमधुर भजनों की प्रस्तुति दी गई। श्रद्धालुओं ने जयकारे लगाते हुए पुष्प की वर्षा की। गायक कलाकार ने भजनों के माध्यम से भगवान की महिमा का गुणगान किया।

गौरतलब है कि नगर सहित आसपास के गांवों के हजारों लोग खाटूश्यामजी के प्रति अपनी आस्था रखते हुए एकादशी का व्रत कर खाटूश्यामजी के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

X
Jirapur News - mp news khatu shyamji39s court decorated and sung hymns

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना