विज्ञापन

सीसीटीवी से देखकर होगी वाहनों की सर्चिंग

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:50 AM IST

Rajgarh News - शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों से संदिग्ध लोगों की पहचान की जाएगी। इसके साथ ही वाहनों के नंबर नहीं होने, बार-बार एक ही...

Khilchipur News - mp news looking at the cctv the vehicles will be searching
  • comment
शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों से संदिग्ध लोगों की पहचान की जाएगी। इसके साथ ही वाहनों के नंबर नहीं होने, बार-बार एक ही वाहन के निकलने व काली फिल्म लगे वाहनों के नंबर सर्च कर उनकी पड़ताल कर पूछताछ की जाएगी। इसके लिए कंट्रोल रूम में तैनात निगरानी अमला सेट के माध्यम से संबंधित लोकेशन पर तैनात जवान व थाना प्रभारी को सूचना देंगे। ताकि वह वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई कर सके। इसके साथ ही जाम व हादसे के दौरान कैमरे की मदद ली जाएगी।

कंट्रोल रूम से सिस्टम ऐसे करेगा काम, जाम पर भी रहेगी नजर: पुलिस लाइन स्थित कंट्रोल रूम से शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे की निगरानी की जा रही है। जहां से बिना नंबर की गाड़ी व काली फिल्म वाले वाहनों की पहचान कर अगले पाइंट पर वायरलेस सेट पर सूचना दी जाएगी। ताकि चालक से पूछताछ की जा सके। इसके साथ ही संदिग्ध वाहनों के नंबर ट्रैक कर उसके मालिक के पते पर संबंधित थाने के थानाप्रभारी को रिपोर्ट की जाएगी। अगर ट्रैक के दौरान वाहन के नंबर गलत है तो उस वाहन को पकड़ने पुलिस थाने में सूचना कंट्रोल रूम से दी जाएगी।

कंट्रोल रूम स्थित निगरानी कक्ष की एसपी ने देखीं व्यवस्थाएं।

शहर में 18 से अधिक स्थानों पर लगे सवा सौ कैमरे: शहर में सालभर पहले 18 से अधिक स्थानों पर सवा सौ कैमरे लगे है। फिक्स कैमरे के साथ ही रोटेट और नंबर प्लेट डिटेक्टर कैमरे की मदद से पुलिस वाहनों पर निगरानी रखेगी। इसके साथ ही चौराहे व सड़क से निकलने वाले लोगों की पहचान भी इन कैमरे की मदद से होगी। मुख्य चौराहे पर तिराहे पर नजर रखने के लिए कंट्रोल रूम में चार डिस्प्ले लगी है, जिनकी मदद से दो लोग 24 घंटे निगरानी रखे हुए है। जहां से अभी तक शरारती तत्वों के साथ ही जुलूस व अन्य तरह की निगरानी रखी जा रही थी।

एसपी ने व्यवस्था देख दिए जरूरी निर्देश

सीसीटीवी कैमरे का उपयोग करने एसपी प्रदीप शर्मा ने कंट्रोल रूम को देखा। इस दौरान एसपी ने काम करने के तरीके के साथ ही सतर्कता बरतते हुए रिपोर्ट करना और आरोपी व वाहनों की पहचान करने की बात भी कही। इस दौरान एसपी ने ब्यावरा नाका और खिलचीपुर नाका स्थित चौराहे की खासकर निगरानी रखने की बात कही। जरूरी मैसेज होने पर खुद को रिपोर्ट करने के लिए भी एसपी श्री शर्मा ने कर्मचारियों से कही है।

X
Khilchipur News - mp news looking at the cctv the vehicles will be searching
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन