बीपीएल सूची से एक हजार अपात्रों के नाम काटे जाएंगे

Rajgarh News - ब्यावरा| ब्यावरा, सुठालिया और मलावर क्षेत्र में करीब एक हजार अपात्र व्यक्ति बीपीएल सूची में जुड़कर सरकार की...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:00 AM IST
Biyawara News - mp news names of one thousand ineligible to be cut from bpl list
ब्यावरा| ब्यावरा, सुठालिया और मलावर क्षेत्र में करीब एक हजार अपात्र व्यक्ति बीपीएल सूची में जुड़कर सरकार की योजनाओं का लाभ ले रहे हैं। प्रशासन द्वारा अब गरीब रेखा की सूची में जुड़े ऐसे अपात्रों के नाम हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

इसके लिए मौजूदा वक्त में ब्यावरा एसडीएम कार्यालय में बड़े स्तर पर गरीबी रेखा की सूचियों की जांच कराई जा रही है, ताकि अपात्रों की पहचान कर उनके नाम सूची से हटाकर पात्र व्यक्तियों के नाम जुड़वाए जाएंगे। एसडीएम रमेश पांडे ने बताया कि पूरे सब डिवीजन में करीब 7 हजार बीपीएल परिवारों में से करीब एक हजार ऐसे बीपीएल परिवार भी है जो बीपीएल की पात्रता नहीं रखते हैं, लेकिन फिर भी सूची में उनके नाम जुड़े हुए हैं और वे धड़ल्ले से बीपीएल का लाभ ले रहे हैं।

कई प्रभावशाली लोगों के नाम भी जुड़े हैं

एसडीएम ने बताया कि सूची में कई नामी गिरामी और प्रभावशाली व्यक्तियों के नाम भी सामने आए हैं। इनकी जांच कराई जा रही है। जांच के बाद एक साथ अपात्रों के नाम कटवाकर वास्तविक पात्रों के नाम जोड़े जाएंगे। इसके बाद नई अपडेट सूची बनवाई जाएगी, ताकि वास्तविक गरीबों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।

X
Biyawara News - mp news names of one thousand ineligible to be cut from bpl list
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना