पुलिस की चेतावनी बेअसर, बस स्टैंड परिसर में फिर खड़े होने लगे अवैध चार पहिया वाहन

Rajgarh News - भास्कर संवाददाता| छापीहेड़ा छापीहेड़ा नगर में बस स्टैंड परिसर पर आवेदनों का जमावड़ा लगा रहता है। भास्कर में खबर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:05 AM IST
Chhapihera News - mp news police warnings ineffective illegal four wheelers started to stand again in bus stand premises
भास्कर संवाददाता| छापीहेड़ा

छापीहेड़ा नगर में बस स्टैंड परिसर पर आवेदनों का जमावड़ा लगा रहता है। भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद सीएमओ आरसी वर्मा और थाना प्रभारी उमाशंकर मुकाती की टीम ने बस स्टैंड पर जाकर अवैध वाहनों को हटाने के साथ वाहन मालिकों को सख्त चेतावनी दी थी कि अब वह अपने वाहन यहां खड़े न करें।

करीब 15 दिन पूर्व ही यह कार्रवाई की गई थी। लेकिन इस चेतावनी का वाहन मालिकों पर असर नहीं हो रहा है। अवैध वाहन परिसर में खड़े हो रहे हैं। इस कारण यात्री बसें फिर से स्टेट हाईवे पर ही खड़ी होकर सवारियां बैठाती और उतारती हैं। जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। एक-दो दिन कार्यवाही कर फिर ठंडे बस्ते में डाल दी जाती है। इस कारण वाहनों मालिक के हौसले बुलंद हैं।

15 दिन पहले मुनादी करके भी दी हिदायत

करीब 15 दिन पूर्व नपा और पुलिस ने मुनादी कराकर सूचना दी गई थी, कि बस स्टैंड परिसर पर वाहन खड़े होने पर चालानी कार्रवाई की जाएगी। लेकिन न तो नगर परिषद ध्यान दे रही अौर न ही पुलिस प्रशासन। इसके चलते 9 दिन पहले बस स्टैंड परिसर पुलिस चौकी की गुमटी बनाकर रख दी गई, लेकिन अभी तक चालू नहीं की गई है और न ही बस स्टैंड परिसर खड़े हो रहे वाहनों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है।

हाईवे पर खड़ी हो रही यात्री बसें : बस स्टैंड पर अवैध वाहनों के खड़े होने से परिसर में यात्री बसों के प्रवेश होने के बाद मुड़ने के लिए पर्याप्त जगह नहीं बचती है।

वहीं बसों के खड़े होने लिए भी जगह का अभाव रहता है। इससे बसों को ड्रायवर परिसर में प्रवेश नहीं करते हैं और बस स्टैंड के बाहर हाईवे पर ही बसों को खड़ी करके यात्रियों को उतारते व बैठाते हैं।

इससे रोड पार करते समय तेज गति से चलते वाहनों की चपेट में आने और दुर्घटनाओं के शिकार होने की संभावना बनी रहती है। शहर से रोजाना दर्जनों छोटे व बड़ी बसें चलती हैं। इसमें नगर से सैकड़ों लोग सफर करते हैं। जिन्हें हाईवे से ही बसों में बैठना व उतरना पड़ता है।

स्टैंड पर जगह न होने से हाईवे पर खड़ी होती हैं बसें, रहता है दुर्घटनाओं का अंदेशा

दो-तीन दिन में चालू हो जाएगी पुलिस चौकी


X
Chhapihera News - mp news police warnings ineffective illegal four wheelers started to stand again in bus stand premises
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना