बारिश से जर्जर हुअा राजगढ़ रोड, सुठालिया मार्ग, अपनानगर व रेलवे स्टेशन का रास्ता

Rajgarh News - लगातार बारिश से शहर के प्रमुख मार्गों की सड़कें उखड़कर बुरी तरह से छलनी हो रही है। स्थिति यह है कि शहर के राजगढ़ रोड,...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:00 AM IST
Biyawara News - mp news rajgarh road suthalia road apanagar and railway station
लगातार बारिश से शहर के प्रमुख मार्गों की सड़कें उखड़कर बुरी तरह से छलनी हो रही है। स्थिति यह है कि शहर के राजगढ़ रोड, सुठालिया रोड, रेलवे स्टेशन रोड और शहर के प्रमुख मार्गों में से एक अपनानगर की सड़क उखड़कर बुरी तरह से गड्‌ढों में बदल गई है। ऐसे में इन सड़कों पर लोगों को सफर मुश्किलों भरा हो रहा है।

चौकाने वाली बात तो ये हैं कि बारिश से जो सड़कें खराब हुई है उनमें से कुछ तो अभी हाल ही निर्मित कराई थी, लेकिन बेहद घटिया स्तर के निर्माण कार्य की वजह से ये मानसून की पहली सक्रिय बारिश भी नहीं झेल सकी। ऐसे में इन मार्गों पर लोगों का सफर मुश्किलों भरा हो रहा है। सड़कों की बदहाल स्थिति के दौरान जिम्मेदार भी सड़कों की मरम्मत तक नहीं करा पा रहे हैं। जिससे लोगों की समस्या और भी ज्यादा बढ़ गई है।

राजगढ़ रोड: दुलीचंद टावर के सामने पता नहीं लगता कि गड्‌ढे में सड़क है या सड़क में गड्‌ढा: शहर के प्रमुख मार्गों से में से एक राजगढ़ रोड भी बद से बदतर स्थिति में पहुंच गई है। हालत ये हैं कि राजगढ़ रोड पर दुलीचंद टावर के सामने तो पूरी सड़क से डामर ही गायब हो गया है। ऐसे में जहां लोगों को ये तक समझ नहीं आ पाता है कि सड़क में गड्‌ढा है या गड्‌ढे में सड़क बनी है। सड़क पर हुए गड्‌ढों में भरे पानी की वजह से जहां अक्सर हादसे भी हो रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी जिम्मेदारों द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सुठालिया रोड: प्रमुख बाजार के गड्‌ढों में भर रहा पानी, खराब हो रहे राहगीरों के कपड़:े वहीं पुराने सुठालिया रोड पर प्रमुख बाजार से गुजरी सड़क भी इतनी ज्यादा खराब हो गई है उक्त सड़क की पूरी सीमेंट कांक्रीट उखड़कर बारिश में बह गया है। ऐसे में इनमें हुए बड़े- बड़े गड्‌ढों में बारिश का पानी जमा हो रहा है। अक्सर ये वाली वाहनों के पहियों से उलटकर लोगों के ऊपर जाता है जिससे बाजार में खरीददारी करने जाने वालों की फजीहत हो रही है। समस्या को लेकर कईयों बार लोग शिकायतें भी कर चुके हैं लेकिन अभी तक सड़क की मरम्मत नहीं हो रही है।

रेलवे स्टेशन रोड: चौबे धर्मशाला के सामने गड्‌ढों से आए दिन वाहनों में हो रही टूटफूट: शहर के प्रमुख मार्गों में से एक रेलवे स्टेशन रोड पर रेलवे स्टेशन तिराहे व चौबे धर्मशाला के सामने बद से बदतर स्थिति में पहुंच गई है। पूरे मार्ग उखड़कर बुरी तरह से गड्‌ढों में बदल हो गया है। सड़क पर करीब एक से डेढ़ फीट तक गहरे गड्‌ढे हो गए हैं। ऐसे में अक्सर ही जहां ऑटो, जीप आदि वाहन इन गड्‌ढों से निकलने के दौरान नीचे से जमीन में अड़ जाते हैं, जिससे उनके चैंबर फूटने की समस्या बढ़ रही है। लोग कईयों बार मुरम व मलवा डलवाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं हो सकी है।

अपनानगर रोड: शहर के बड़े भाग को जोड़ती है, रास्ता इतना ज्यादा खराब की 15 मिनट में तय हो रही डेढ़ किमी की दूरी: उधर शहर के अपनानगर की सड़क भी शहर की करीब दो दर्जन कॉलोनियों को एबी रोड बाइपास से सीधे तौर पर रेलवे स्टेशन सहित राजगढ़ रोड को जोड़ती है, लेकिन इस महज डेढ़ किमी लंबे मार्ग पर स्थिति बेहद खराब हो गई है। पुनीत टॉकीज से ज्योति कान्वेंट तक तो करीब 200 से 250 मीटर सड़क ही नहीं बची है। उसके आगे भी पूरी सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्‌ढे हो गए हैं। इतना ही नहीं इस मार्ग पर सबसे बड़ी समस्या करीब बने 60 से 70 स्पीड ब्रेकर भी है जिनके बीच ही सड़क खराब हो गई है जिससे अक्सर ही जहां पर हादसे हो रहे हैं।

बारिश में जो सड़कें उखड़ी ज्यादातर हाल ही में बनकर हुई थी तैयार, लेकिन घटिया निर्माण से दे गई जबाव

लगातार बारिश की वजह से शहर के प्रमुख मार्गों की सड़क उखड़कर बदहाल हो गई है।

X
Biyawara News - mp news rajgarh road suthalia road apanagar and railway station
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना