राजपुर

--Advertisement--

जीनिंग फैक्ट्री में आग, 17 घंटे में पाया काबू

जीनिंग फैक्ट्री में आग लगने के बाद बुझाने का प्रयास करते लोग। भास्कर संवाददाता | अंजड़ नगर स्थित जिनिंग...

Danik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:20 AM IST
जीनिंग फैक्ट्री में आग लगने के बाद बुझाने का प्रयास करते लोग।

भास्कर संवाददाता | अंजड़

नगर स्थित जिनिंग फैक्ट्री में शुक्रवार की रात अचानक आग लग गई। जिसे बुझाने के लिए बड़वानी जिला सहित धार जिले के कुक्षी, मनावर सहित अन्य स्थानों से फायर फाइटर बुलाने पड़े। साथ ही टैंकर भी बुलाने पड़े। रात 11.30 बजे लगी आग, दूसरे दिन शनिवार को शाम 4 बजे बाद बुझाई जा सकी। आग लगने का कारण अज्ञात बताया जा रहा है।

आग से फैक्ट्री में रखा कपास सहित काकड़े व गठाने जलकर खाक हो गई। कुछ मशीनी संसाधन भी खराब हुए है। जानकारी के अनुसार साकेत जिनिंग फैक्ट्री में शुक्रवार की रात अचानक आग लग गई। जो कुछ ही देर में पूरी फैक्ट्री में फैल गई। आग इतनी भयानक थी की दो किमी दूर तक आग की लपटे दिखाई दे रही थी। आग लगने के बाद अंजड़, बड़वानी, पलसूद, सेंधवा, राजपुर सहित मनावर, कुक्षी से फायर फाइटर और टैंकर बुलाए।

करीब 100 फायर फाइटर और 125 टैंकर पानी खर्च होने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जिनिंग मालिक सुनील पाटीदार ने बताया कि जिनिंग में आग लगने से सबसे ज्यादा नुक्सान भवन व मशनरी का हुआ है। टीनशेड भी जलकर नीचे गिर गया। बताया जा रहा है कि कपास में पत्थर आ गया होगा और मशीन के संपर्क में आने से उसमें चिंगारी निकली होगी। इस वजह से ही आग लगी होगी।

दूसरे दिन सुबह आग बुझाते नगर परिषद कर्मचारी व फैक्ट्री कर्मचारी।

Click to listen..