रतलाम / दुबई से आए 6 यात्रियों को ट्रेन से उतारा, थर्मल स्कैनर से जांचकर रवाना किया

स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन के प्लेटफार्म नं. 5 पर पहुंचते ही टीम के मेंबरों ने कोच एस-8 के बाहर की युवकों की जांच। स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन के प्लेटफार्म नं. 5 पर पहुंचते ही टीम के मेंबरों ने कोच एस-8 के बाहर की युवकों की जांच।
X
स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन के प्लेटफार्म नं. 5 पर पहुंचते ही टीम के मेंबरों ने कोच एस-8 के बाहर की युवकों की जांच।स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन के प्लेटफार्म नं. 5 पर पहुंचते ही टीम के मेंबरों ने कोच एस-8 के बाहर की युवकों की जांच।

  • फिलिपींस, सिंगापुर सहित अन्य देशों से 23 और शहरवासी घर लौट 
  • यात्री स्वराज एक्सप्रेस से मुंबई से अमृतसर जा रहे थे

दैनिक भास्कर

Mar 20, 2020, 10:14 AM IST

रतलाम.कोरोना वायरस के मंडराते खतरे के बीच शहर में फिलिपींस, सिंगापुर सहित अन्य देशों से 23 और लोग पहुंच गए हैं। इनमें से एक आलोट, जबकि 22 रतलाम के हैं। सरकार से अलर्ट मिलने के बाद गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने तीन की स्क्रिनिंग कर ली। एपेडेमियोलॉजिस्ट प्रमोद प्रजापति के अनुसार बाकी 19 की जांच शुक्रवार को होगी।


उधर दुबई से मुंबई होते हुए स्वराज एक्सप्रेस के एस-8 कोच में सवार होकर अमृतसर जा रहे 6 लोगों को रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों ने गुरुवार शाम 5.50 बजे स्टेशन पर उतारा। थर्मल स्कैनर से जांच करने और स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के बाद वापस ट्रेन से रवाना किया। डॉक्टरों के अनुसार पांच यात्री में से किसी ने तबीयत खराब होने की बात नहीं कही।

महिला आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, दो मरीजों पर नजर
गुरुवार को जिला अस्पताल पहुंची एक महिला को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया। जावरा निवासी यह महिला पिता की मौत होने पर इटावा गई थी। 15 दिन से खांसी, बुखार, सांस लेने में परेशानी हो रही थी। प्राइवेट वार्ड में इलाज करा रहे दो मरीजों पर भी डॉक्टर नजर रखे हुए हैं। सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर ने बताया सांस लेने में परेशानी के बाद भर्ती डॉ. शैलेंद्र माथुर की तबीयत में सुधार है। कोरोना जैसे लक्षण नहीं है।

ये भी कोरोना इफैक्ट
टिफिन सेवा बंद - बोहरा समाज ने 2500 समाजजन के घर-घर टिफिन भेजने की सेवा और जमातखाने की बुकिंग भी बंद कर दी है।


हेल्प लाइन नंबर - पुलिस ने होटल, लॉज संचालकों को विदेश से आने वालाें की जानकारी 8871028516 या 7587621698 पर वाट्सएप करके देने के निर्देश दिए हैं।


बैंक अलर्ट - स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को अब हाथ धुलवाने के बाद ही बैंक में प्रवेश दिया जाएग। बैंक प्रबंधन ने रतलाम, झाबुआ, आलीराजपुर की 36 ब्रांच पर नजर रखने के लिए क्विक रिस्पांस टीम भी बनाई है।

इधर लापरवाही : काउंटर पर जमा कर रहे बिल
बिजली कंपनी ने संग्रहण वाहन की व्यवस्था होने के बावजूद काउंटर पर बिल जमा कर रही है। गुरुवार को करमदी ग्रिड पर बिल भरने एक दिन के लिए काउंटर खुला तो करमदी, कलमोड़ा, तीतरी गांव के लोग बड़ी संख्या में बिल जमा कराने पहुंचे गए। अधीक्षण यंत्री ललित सोनेजी ने बताया एक ही वाहन है, इसलिए काउंटर पर बिल जमा किए जा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना