• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • पानी की पाइप लाइन के लिए नौ माह पहले खोदी सड़क,नहीं सुधारी
--Advertisement--

पानी की पाइप लाइन के लिए नौ माह पहले खोदी सड़क,नहीं सुधारी

Ratlam News - परिषद ने नगर में पेयजल पाइप लाइन बिछाने का काम एक साल से चल रहा है। लाइन बिछाकर मिट्टी भर दी, लेकिन पक्का नहीं किया।...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:15 AM IST
पानी की पाइप लाइन के लिए नौ माह पहले खोदी सड़क,नहीं सुधारी
परिषद ने नगर में पेयजल पाइप लाइन बिछाने का काम एक साल से चल रहा है। लाइन बिछाकर मिट्टी भर दी, लेकिन पक्का नहीं किया। हालात यह है पानी से कीचड़ सूखते ही धूल उड़ने के साथ गड्ढों से रहवासी परेशान। यह समस्या शहर के 15 से ज्यादा क्षेत्रों की है। सीएमओ ठेकेदार को नोटिस देकर जल्द टूटी सड़कें सुधरवाने की बात कह रहे हैं।

नगर में घर-घर पेयजल पहुंचाने के लिए नगर के 15 से ज्यादा क्षेत्रों में पाइप लाइन बिछाने का काम चला था। उसे पूरा हुए 6 माह से ज्यादा होने आए, लेकिन जहां-जहां सड़कें व गलियां खोदी थीं। उन्हें नहीं सुधारा। ठेकेदार ने पाइप लाइन बिछाने के बाद फिर जमीन से निकला मटेरियल भर दिया। कहीं लेवल कर दिया तो कहीं ऐसा ही छोड़ दिया। पाइप लाइन बिछाने के बाद 15 दिन में खोदी जगह को सीसी या डामरीकरण करना था। रहवासियों सहित व्यावसायिक क्षेत्रों में दुकानदार से लेकर ग्राहक और रहवासी परेशान हैं। जहां सड़कें व गलियां खोदी, उन क्षेत्रों के रहवासी कमलेश भंडारी, मनीष जैन, पंकज जैन, राकेश सोनी, मनोज भाना, देवेश जोशी सहित अन्य लोगों ने बताया जब से पाइप लाइन का कार्य शुरू हुआ तभी से परेशान हो रहे हैं। पहले लंबे समय तक गलियां खोद कर छोड़ दी पाइप नहीं बिछाए। लोग आक्रोशित हुए तो लाइन बिछाई और मिट्टी से लेवल कर चले गए। कई बार नगर परिषद के अधिकारियों को शिकायत कर चुके, लेकिन कोई कुछ करने को तैयार नहीं। हर बार आश्वासन दे देते हैं कि जल्द काम हो जाएगा। यदि कार्य नहीं हुआ तो आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

यहां ज्यादा हालत खराब-निकलने में होती है परेशानी

सदर बाजार में सड़क खोदने से लोग परेशान हो रहे हैं।

नगर के मुख्य बाजार सदर बाजार सहित धानमंडी, कुम्हार मोहल्ला, खटोर गली, भेसासर गली, गुर्जर मोहल्ला, सीतला माता मोहल्ला, राबडबड़ गली, अोसवाल मोहल्ला, छीपा मोहल्ला आदि क्षेत्रों में सबसे ज्यादा परेशानी हैं। सदर बाजार में सोना-चांदी, बर्तन बाजार सहित अन्य व्यावसायिक दुकान हैं। इसके आस-पास भी बाजार अौर रहवासी क्षेत्र हैं।

नाेटिस दिया है


X
पानी की पाइप लाइन के लिए नौ माह पहले खोदी सड़क,नहीं सुधारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..