Hindi News »Madhya Pradesh »Ratlam» ‘तैनू काला चश्मा जचदा ऐ गोरे मुखड़े ते...’ पर नन्हे बच्चों ने दी प्रस्तुति

‘तैनू काला चश्मा जचदा ऐ गोरे मुखड़े ते...’ पर नन्हे बच्चों ने दी प्रस्तुति

वार्षिक उत्सव सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गिद्धा नृत्य की प्रस्तुति देते विद्यार्थी। भास्कर संवाददाता | गरोठ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:55 AM IST

‘तैनू काला चश्मा जचदा ऐ गोरे मुखड़े ते...’ पर नन्हे बच्चों ने दी प्रस्तुति
वार्षिक उत्सव सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गिद्धा नृत्य की प्रस्तुति देते विद्यार्थी।

भास्कर संवाददाता | गरोठ

जब नर्सरी क्लास के ‘नन्हे बच्चों ने तेनू काला चश्मा जचदा ऐ गोरे मुखड़े ते’ गीत पर प्रस्तुति दी तो तालियों की गड़गड़हाट गूंज उठी। मौका था पंचशील अकादमी में वार्षिक उत्सव के दौरान सांस्कृतिक संध्या का, जिसमें नर्सरी से लेकर 9वीं तक के बच्चों ने भारत की विभिन्न संस्कृतियों से जुड़ी मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। केजी-2 के नन्हे बच्चों द्वारा जल संरक्षण को लेकर की गई नृत्य नाटिका की भी प्रशंसा हुई।

अकादमी में आयोजित वार्षिकोत्सव व सांस्कृतिक संध्या एसडीएम रामप्रसाद वर्मा के मुख्य आतिथ्य तथा गरोठ की नगर विशिष्ठ प्रतिभा डॉ. आलोक मांदलिया न्यूरोफिजिशियन व प्रभारी बीआरसी प्रवीण व्यास के विशेष आतिथ्य में हुआ। स्वागत भाषण विद्यालय के निदेशक हेमंत पाटीदार ने दिया।

एसडीएम वर्मा ने मातृशक्ति का महत्त्व प्रतिपादित करते हुए विद्यार्थियों को सही मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी। डॉ. आलोक मांदलिया ने विद्यार्थियों को कभी भी शॉर्टकट न लेने की नसीहत देते हुए कहा कि जीवन में इस तरह की परिस्थितियां कभी भी व्यक्ति को ऊंचाइयों पर नहीं पहुंचा सकती हैं। प्रभारी बीआरसी व्यास ने विद्यालय को मिलने वाले स्वच्छता पुरस्कार का उल्लेख करते हुए बताया कि गरोठ ब्लॉक के 500 स्कूलों में पंचशील अकादमी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अतिथियों ने संस्था को प्रमाण-पत्र दिया। अकादमी के अध्यक्ष बीआर पाटीदार, विद्यालय के प्राचार्य हुकुमसिंह राठौर, पदाधिकारी एमएल कुशवाह, मुकेश धनोतिया, रमेश पाटीदार, नरेंद्र धनोतिया, पवन पाटीदार, हेमंत कुशवाह, सुमंत कुशवाह, अनिल पाटीदार सहित विद्यार्थी, अभिभावक व गणमान्यजन उपस्थित थे। आभार संगीत शिक्षक श्रीकांत ओझा ने व्यक्त किया।

सांस्कृतिक संध्या में प्रस्तुति देते विद्यार्थी।

पहली कक्षा के नन्हे बच्चे तेनू काला चश्मा जचदा ऐ गोरे मुखड़े ते...गीत पर प्रस्तुति देते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ratlam

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×